उत्तराखंडक्राइमदेश-विदेशबड़ी खबर

एक बाबा ने दूसरे बाबा को निपटाया, हत्या कर थाने पहुंचकर खुद कबूला जुर्म, गिरफ्तार

Listen to this article

चमोली। बदरीनाथ धाम में एक बाबा के दूसरे बाबा की हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी साधू को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक साधू आंध्र प्रदेश का बताया जा रहा है। हत्या के बाद साधू ने थाने पहुंचकर खुद आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने बाबा की निशानदेही पर भारत सेवा आश्रम पहुंचकर बाबा के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।

हत्या करके खुद थाने पहुंचा साधू
बदरीनाथ थानाध्यक्ष कैलाश चंद्रभट्ट ने बताया कि मंगलवार दोपहर बदरीनाथ धाम स्थित काली कमली धर्मशाला में रह रहे साधु मलरेडी नवीनरेड्डी उर्फ दत्तचैतन, निवासी चेरुपाली, ग्राम पंचायत एट चेंपैथ, मलगुडा तेलंगाना थाने पहुंचा और अपने साथी बाबा की हत्या कर शव कमरे में रखे होने की सूचना दी। बाबा ने थाने पहुंचकर बताया कि बीती सोमवार रात को उसने एक साधू की हत्या कर दी है। जिस पर पुलिस टीम भारत सेवा आश्रम की कुटिया में पहुंची। मामले की सूचना मिलते ही आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जमीनी विवाद का है मामला
बाबा ने बताया कि उसने कुछ समय पहले गोपेश्वर के पास मंडल घाटी में आश्रम के लिए भूम खरीदी थी, इसे लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। सोमवार रात हत्यारोपी बाबा ने अपने हिस्से की जमीन को बेचने की बात कही, जिसको लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। विवाद बढ़ने पर दत्तचैतन ने हथोड़े से बाबा सुनकरा रामदास के सिर पर वार कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। https://sarthakpahal.com/

बता दें कि बदरीनाथ धाम में वर्तमान में लगभग 120 साधू-संत मौजूद हैं। अधिकांश साधू बदरीनाथ धाम के आस्था पथ के किनारे भिक्षावृत्ति करते हैं, जबकि कुछ साधुओं की धाम में धर्मशालाएं व कुटिया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button