देश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

देहरादून के हर्रावाला स्टेशन की 30 करोड़ से बदलेगी सूरत, पीएम ने किया वर्चुअल शिलान्यास

Listen to this article

देहरादून। रेलवे की ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से किया। प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना से रेलवे में नए युग की शुरुआत हो रही है। रेलवे की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 508 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है।

कार्यक्रम में राज्यपाल समेत अन्य शामिल
कार्यक्रम में राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, डोईवाला विधायक ब्रजभूषण गैरोला, राजपुर रोड विधायक खजान दास, कैंट विधायक सविता कपूर, मंडल रेल प्रबंधक मुरादाबाद मंडल राजकुमार सिंह समेत अन्य मौजूद हैं।

हर्रावाला के अलावा रुड़की और लालकुआं स्टेशन भी संवरेंगे
इसमें मुरादाबाद मंडल के 12 स्टेशन शामिल हैं। इसके अलावा देहरादून का हर्रावाला व हरिद्वार का रुड़की रेलवे स्टेशन व नैनीताल जनपद का लालकुआं स्टेशन भी शामिल है। 30 करोड़ की लागत से देहरादून के हर्रावाला स्टेशन का, 29 करोड़ की लागत से हरिद्वार के रुड़की रेलवे स्टेशन व 23 करोड़ की लागत से नैनीताल जनपद के लालकुआं स्टेशन का कायाकल्प होना है। इस अवसर पर राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सांसद नरेश बंसल, मेयर सुनील उनियाल गामा, डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला समेत अन्य मौजूद रहे।

पूरा भारत बदल रहा है : नरेश बंसल
राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरा भारत बदल रहा है और भारत कैसे विकसित देशों की श्रेणी में शामिल हो इस पर लगातार जोर दिया जा रहा है। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक ने मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि हर्रावाला क्षेत्र की जनता की पिछले लंबे समय से मांग थी कि हर्रावाला रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाए जोकि अब साकार हुआ है। मैं हृदय की गहराइयों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं। इस अवसर पर लोक गायक प्रीतम भरतवान ने कहा की पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसर है और आज जो सौगात रेलवे स्टेशन के माध्यम से मिली है। उसका लाभ आम जनता को मिलेगा। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button