उत्तराखंडबड़ी खबरसामाजिकस्वास्थ्य

CM धामी ने किया यमकेश्वर ब्लाक के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण, देखा खौफनाक मंजर!

Listen to this article

यमकेश्वर। उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश मुसीबत बनकर बरस रही है। CM धामी ने किया यमकेश्वर ब्लाक के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया। प्रदेश में कई सड़कें बह गई हैं तो कई पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। खासकर ऋषिकेश और यमकेश्वर ब्लॉक के मोहनचट्टी में तबाही मची है। ऐसे में सीएम पुष्कर धामी ने हवाई सर्वेक्षण कर आपदाग्रस्त इलाकों का जायजा लिया। जिसके बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

केदारनाथ यात्रा पर अगले दो दिन तक रोक
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ग्रस्त हवाई क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करने के बाद कहा कि उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण बीते 48 घंटों में कई जगह नुकसान हुआ है। बारिश के मद्देनजर केदारनाथ यात्रा को अगले 2 दिनों के लिए रोक दी गई है। चारधाम यात्रा मार्गों पर स्थिति की लगातार समीक्षा की जा रही है। ऋषिकेश में भारी बारिश की वजह से बने आपदा जैसे हालात हो गए हैं।

देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसएसपी ने खुद राफ्ट में बैठकर लोगों की मदद की। उन्होंने जल पुलिस और सिविल पुलिस को लगातार जलभराव वाले इलाकों में नजर रखने के निर्देश दिए। वहीं, दो शवों के मिलने की जानकारी पर एसएसपी कुंवर ने घटना की जांच करने को कहा। फिलहाल, पहचान होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। https://sarthakpahal.com/

बरसाती नाले में बहा गुमानीवाला का रोहित पंवार
एक युवक का रोहित सिंह पंवार था। जो कि गुमानीवाला का निवासी था। परिजनों से संपर्क करने उन्होंने बताया कि रोहित कैफे में काम करता था, लेकिन रात को वो घर वापस नहीं लौटा। एम्स चौकी प्रभारी मनवर सिंह ने बताया कि जांच में पता चला कि रोहित बाइक से घर लौटा था। मनसा देवी में बरसाती नाले से बहता हुआ वह यहां तक पहुंचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button