उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

यमकेश्वर ब्लाक के आपदाग्रस्त गांव दिउली, जुलेड़ी के भ्रमण पर निकले जिलाधिकारी

Listen to this article

यमकेश्वर। यमकेश्वर ब्लाक के आपदाग्रस्त गांव दिउली, जुलेड़ी के आसपास के गांवों का जिलाधिकारी आशीष चौहान ने भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवारों को मदद का आश्वासन दिया। उधर, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने एक बार फिर उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 21 और 22 अगस्त तक प्रदेश के प्रदेश के अधिकांश जिलों देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में भारी बारिश की आशंका जताई है।

जिलाधिकारी पहुंचे आपदाग्रस्त गांव
जिलाधिकारी पौड़ी आशीष चौहान ने शनिवार को यमकेश्वर ब्लॉक के आपदाग्रस्त गांव जुलेड़ी गांव और दिउली क्षेत्र में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया व आपदा प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद का भी भरोसा दिया। जिलाधिकारी ने क्षतिग्रस्त मकानों को विस्थापन के लिए संबंधित अधिकारियों को जल्द रिपोर्ट तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया एवं अस्थाई व्यवस्था के लिए प्रभावितों को टेंटो और भोजन की व्यवस्था के लिए भी समुचित उपाय करने को कहा।

इस मौके पर जिलाधिकारी के साथ खण्ड विकास अधिकारी यमकेश्वर दृष्टि आनंद, प्रधान प्रतिनिधि जुलेड़ी अनिल, ग्राम प्रधान कोठार नीरज पायल, आमड़ी धनंजय कपरवान, धमान्द ध्यानपाल बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य हरदीप, उपेंद्र वीरपाल पयाल, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अल्का रावत सहित क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित रहे।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की तरफ से जो पूर्वानुमान जारी किया गया है, उसके मुताबिक 20 अगस्त को उत्तराखंड के कुछ जिलों में जैसे देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश के आसार हैं, जबकि 21 अगस्त को कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। जिलों में 21 अगस्त को भारी से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसी तरह हरिद्वार, पिथौरागढ़, चमोली और टिहरी जिलों को भी मौसम विभाग ने अलर्ट पर रखा है। https://sarthakpahal.com/

मौसम केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक पर्वतीय जिलों के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। 25 अगस्त को भी प्रदेश का मौसम इसी प्रकार बना रहेगा।  मौसम विभाग ने 25 अगस्त के बाद बारिश कम होने की संभावना जताई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button