उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरस्वास्थ्य

यात्रियों को ला रहा वाहन खाई में गिरा, चालक सहित 6 लोगों की मौत, भारी बारिश के कारण रेस्क्यू

Listen to this article

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में धारचूला-गुंजी मोटर मार्ग पर गर्बाधार के समीप आदि कैलाश यात्रियों को ला रहा वाहन 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से चालक सहित 6 यात्रियों की मौत हो गयी। मौसम बेहद खराब होने के कारण मंगलवार रात को रेस्क्यू नहीं किया जा सका।

आज सुबह एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू करेगी
सूचना पर धारचूला, पांगला थानों से पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गयी थी, लेकिन भारी बारिश और पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण रात को रेस्क्यू नहीं हो सका था। बुधवार सुबह मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू करेगी। पिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह ने हादसे की पुष्टि की है। वाहन में कितने लोग सवार थे, इसकी स्पष्ट जानकारी अभी तक प्रशासन के हवाले नहीं मिल पा रही है। https://sarthakpahal.com/

पिथौरागढ़ एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि हादसा धारचूला क्षेत्र के पांगला में हुआ है। जहां UK 04 TB 2734 वाहन खाई में गिरने के बाद काली नदी में समा गया। मामले की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया है। पिकअप वाहन में कौन-कौन सवार थे और कितने लोग सवार थे, इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे वाले स्थान पर नेटवर्क की समस्या के कारण रेस्क्यू टीम से संपर्क साधने की कोशिश लगातार की जा रही है।

प्राथमिक जानकारी के आधार पर इतना ही कहा जा सकता है कि वाहन गूंजी से धारचूला जा रहा था, जो पांगला में तंपा मंदिर के पास हादसे का शिकार हो गया। हादसे कैसे हुआ ? इस बारे में अभीतक पुलिस का बयान नहीं आया है। फिलहाल मौके पर पुलिस के साथ ग्रामीण भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। पिथौरागढ़ पुलिस के मुताबिक, वाहन में 6 लोग सवार थे।

वाहन में सवार लोगों की सूची:-
सत्यब्रता परीधा 59 वर्ष, नीलापा पन्नोल 58 वर्ष, मनीष मिश्रा 48 वर्ष, प्रज्ञा वारसम्या 52 वर्ष बैंगलुरू के बताये जा रहे हैं, जबकि हिमांशु कुमार 24 वर्ष, बीरेंद्र कुमार 39 वर्ष स्थानीय लोग थे।

16 दिन पहले भी हुआ था बड़ा हादसा
गौरतलब है कि 8 अक्टूबर को भी पिथौरागढ़ जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ था। धारचूला गुंजी मोटर मार्ग पर थक्ती झरने के पास पहाड़ी से चट्टान दरकने से चपेट में आकर बोलेरो वाहन दब गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button