उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरसामाजिक

कोटद्वार में हरिद्वार आयकर विभाग का छापा, चार करोड़ की टैक्स चोरी आई सामने

Listen to this article

कोटद्वार। राज्य कर विभाग हरिद्वार की विशेष अनुसंधान शाखा इकाई ने कोटद्वार की आयरन स्क्रैप की एक फर्म में छापा मारा। जहां टीम ने दस्तावेज खंगालते हुए कर चोरी पकड़ी। फर्म स्वामी ने मौके पर ही 25 लाख रुपये का टैक्स जमा करा दिया। जबकि, टीम ने आगे की जांच शुरू कर दी है। अब जांच में जितनी कर चोरी सामने आएगी, उसके हिसाब से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी।

कई घंटों तक दस्तावेज खंगाले गये
शनिवार को अपर आयुक्त राज्य कर गढ़वाल जोन हरिद्वार पीएस डुंगरियाल, संयुक्त आयुक्त राज्य कर रुड़की डॉ. सुनीता पांडे के नेतृत्व में इंगट तथा आयरन स्क्रैप का व्यापार करने वाली फर्म पौद्दार इस्पात प्रा. लिमिटेड इंडस्ट्रियल एरिया जशोधरपुर कोटद्वार में टीम छापा मारा। जहां कई घंटों तक आयकर विभाग की टीम ने दस्तावेज खंगाले। सहायक आयुक्त विनोद कुमार आर्य ने बताया कि फर्म की प्राथमिक जांच में फर्म के अस्तित्वहीन फर्मों से खरीद प्रदर्शित करते हुए बोगस का लाभ लिए जाने की बात सामने आई।

मालिक ने 25 लाख मौके पर ही जमा किये
प्रथम दृष्टया करीब चार करोड़ की टैक्स चोरी सामने आई। इसके सापेक्ष फर्म स्वामी की ओर से मौके पर ही 25 लाख कर के रूप में जमा कराए गए। साथ ही फर्म की ओर से जा रही खरीद-बिक्री की विस्तृत जांच चल रही है। इस दौरान उपायुक्त कार्तिकेय वर्मा, सहायक आयुक्त विनोद कुमार आर्य, सहायक आयुक्त टीका राम चन्याल, राज्य कर अधिकारी हरिकृष्ण खुगशाल, राज्य कर अधिकारी अविनाश कुमार झा मौजूद रहे।  https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button