उत्तराखंडबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

‘सड़क नहीं तो वोट नहीं’, डोईवाला की 3 पंचायतों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

Listen to this article
डोईवाला, 10 मार्च। देहरादून की डोईवाला विधानसभा की तीन पंचायतों के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि तीनों पंचायतों के ग्रामीण कई सालों से सड़क की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन कोरे  आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिल रहा है। अब ग्रामीणों ने अपने गांवों में  ‘सड़क नहीं तो वोट नहीं’ का बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। रविवार को ग्रामीणों ने भोगपुर में सूर्य धार मार्ग पर प्रदर्शन कर अपना विरोध भी दर्ज कराया है।
ग्रामीणों ने डोईवाला विधानसभा के भोगपुर में इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया और अपना गुस्सा जाहिर किया। ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद से उनके क्षेत्र की अनदेखी की जा रही है। जनप्रतिनिधियों के द्वारा हर चुनाव में झूठे वादे किए जाते हैं। चुनाव हो जाने के बाद ग्रामीणों की समस्या को भुला दिया जाता है। ग्रामीणों का साफ कहना है कि जब तक उनकी खराब सड़कें नहीं बन जाती, वे चुनाव का बहिष्कार करते रहेंगे।
कई सड़कें आजादी के बाद से नहीं बन पाईं
ग्रामीणों का कहना है कि उनके क्षेत्र की कई सड़कें ऐसी हैं जो आजादी के बाद से अब तक नहीं बन पाई है। सड़क ना होने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बरसात में तो हालात और भी ज्यादा खराब हो जाते हैं। अपने घर तक पहुंचने में कई घंटे लग जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल जाने वाले छात्रों से लेकर बीमार व्यक्ति को अस्पताल ले जाने में सबसे ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। https://www.facebook.com/Sarthak_Pahal-101257265694407/
क्षेत्र के नायब तहसीलदार का कहना है कि सड़कों की मांग पर कार्रवाई जारी है। नई सड़कों को लेकर विभागीय कार्रवाई गतिमान है। सड़कों को बनाने के लिए वन विभाग की एनओसी की जरूरत है। वन विभाग की एनओसी के लिए फाइल केंद्र सरकार को भेज दी गई है। केंद्र सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद सड़क निर्माण का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button