उत्तराखंडदेश-विदेशमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

राजकीय महाविद्यालय बिथ्याणी में उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन

Listen to this article

यमकेश्वर, 23 मार्च। देवभूमि उद्यमिता योजना के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय बिथ्याणी में 23 मार्च को 12 दिन से चल रहा भारत सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान, अहमदाबाद गुजरात के द्वारा उद्यमिता विकास कार्यक्रम संपन्न हो गया।

भारतीय उद्यमिताविकास संस्थान एवं उत्तराखंड सरकार के उच्च शिक्षा विभाग एवं उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के प्रथम ईडीपी प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य संस्थान के छात्रों को उद्यमिता विकास की भावना एवं प्रशिक्षण को काफी सफल बताया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ नोडल अधिकारी डा. राम सिंह सामन्त के द्वारा किया गया। 12 दिनों तक चल रहे इस कार्यक्रम में छात्र छात्राएं उद्यमिता के विभिन्न आयामों से रूबरू हुईं। कार्यक्रम के अन्त में छात्र छात्राओं का फीडबैक लिया गया और एम एस एम ई में पंजीकरण किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

डा. सामंत ने उत्तराखंड व उत्तराखंड सरकार के इस प्रयास को छात्र हित में बहुत महत्वपूर्ण व दूरगामी बताया। डॉक्टर सामंत ने बताया कि भविष्य में भी महाविद्यालय का उद्यमिता केंद्र छात्रों के हित में हमेशा प्रयासरत रहेगा। महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य ने इस कार्यक्रम में पूरे 12 दिन छात्र-छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थित होने पर उनकी प्रशंसा की तथा कार्यक्रम आयोजकों का सफल कार्यक्रम आयोजित कराने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने कार्यक्रम के बारे में अपने-अपने विचार रखें। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button