उत्तराखंडखेलदेश-विदेशयूथ कार्नरशिक्षा

श्यामपुर के मयंक ने एशियाई योगासन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

Listen to this article

ऋषिकेश, 7 मई। श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित एशियन योगासन चैंपियनशिप में खदरी (श्यामपुर) के मयंक गिरि ने एक गोल्ड, एक सिल्वर और ट्रॉफी जीतकर पहला स्थान प्राप्त किया। उसकी जीत से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है।

कोलंबो में आयोजित तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में चीन, श्रीलंका, भारत, भूटान, इंडोनेशिया, हॉगकांग, जापान ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मयंक गिरी ने अच्छा प्रदर्शन किया। मयंक की 12वीं तक की शिक्षा राजकीय के इंटर कॉलेज खदरी में हुई है। वर्तमान में वह गुरुकुल कांगड़ी में शिक्षा ग्रहण कर रहा है। शिक्षक राजेश पयाल ने बताया कि श्यामपुर के मयंक कुमार गिरि ने कोलम्बो श्रीलंका में योगा एशियन खेलों भारत का प्रतिनिधित्व किया व आर्टिस्टिक एकल में स्वर्ण, आर्टिस्टिक युगल में कांस्य व ट्रेडिशनल प्रतियोगिता में रजत पदक व ट्रेडिशनल व आर्टिस्टिक सिंगल व युगल में टॉप रैंक प्राप्त कर ट्रॉफी जीती। https://sarthakpahal.com/

वर्तमान में वे खदरी खड़कमाफ भागीरथी पुरम में रहते हैं। उनकी जीत से परिवार के साथ पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है। उनके मामा संदीप का कहना है कि उसकी इस कामयाबी से हम सब अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मयंक की कड़ी मेहनत व सभी लोगों के आशीर्वाद से उसको यह सफलता मिली है। अभी मयंक श्रीलंका में ही है। जल्द ही उसकी वापसी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button