उत्तराखंडस्वास्थ्य

14वीं गढ़वाल रायफल के जवान प्रमोद बिष्ट की कार पिंडर नदी में गिरने से मौत

Listen to this article

थराली, 10 मई। चमोली जिले के देवाल में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां एक कार सीधे पिंडर नदी में जा गिरी. जिसमें सेना के जवान प्रमोद बिष्ट की दर्दनाक मौत हो गई. जवान की मौत की खबर मिलते ही उसके परिवार में कोहराम मच गया. वहीं, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

14वीं गढ़वाल राइफल में तैनात थे प्रमोद सिंह


जानकारी के मुताबिक, बीती देर रात यानी 9 मई की रात करीब 9:30 बजे देवाल-सुयालकोट-मानमती रोड पर रैन और गरसू गांव के बीच समरापाखा के पास एक कार संख्या UK 07 FF 0499 अनियंत्रित हो गई. जिससे कार करीब 200 मीटर नीचे पिंडर नदी में समाई गई. जिसमें कार चालक रैन के फैटी निवासी जवान प्रमोद सिंह बिष्ट पुत्र महिपाल सिंह बिष्ट (उम्र 32 वर्ष) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि प्रमोद सिंह 14 गढ़वाल राइफल में तैनात थे।

रैन गांव के निवासी और पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य ने बताया कि ग्रामीणों को रात में गांव से आगे कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी. जब ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े तो एक कार नदी में गिरी दिखी. रात में ही ग्रामीण नीचे नदी में उतरे और कार की पहचान कर उसमें चालक और अन्य सवारों की खोज की, लेकिन कोई नजर नहीं आया. अंधेरा होने और पानी ज्यादा होने की वजह से ग्रामीण नदी में नहीं उतर पाए.

वहीं, इस बीच ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस प्रशासन को दी. जिसके बाद देवाल पुलिस चौकी प्रभारी विनोद रावत और राजस्व उपनिरीक्षक पुष्कर सिंह नेगी के नेतृत्व में टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन उन्हें भी कोई नहीं मिला. लिहाजा, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद मांगी गई. जिस पर एनडीआरएफ इंचार्ज एसआई हरेंद्र रावत और एसडीआरएफ के इंचार्ज एसआई पुष्कर जीना के नेतृत्व में टीमें घटनास्थल पहुंची।

इसके बाद जवानों ने कड़ी मेहनत के साथ जब कार को धकेला तो जवान का शव कार के नीचे दबा मिल. शव को नदी से निकाल कर पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया है। प्रमोद बिष्ट के घर पर उसकी पत्नी, एक डेढ़ साल का बेटा, माता-पिता और एक अन्य भाई हैं. https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button