उत्तरप्रदेशउत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नर

पूर्व सीएम के बेटे साकेत बहुगुणा पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी में मुकदमा दर्ज

Listen to this article

गाजियाबाद। प्रदेश के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा के बेटे साकेत बहुगुणा एक बार फिर चर्चाओं में हैं। गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित शिप्रा माल के संचालक के साथ छह हजार की धोखाधड़ी, जालसाजी और गालीगलौच करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। बहुगुणा के अलावा 18 और लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। इन पर इंडिया बुल्स, एडलवाइज ऐसेट रीकांस्ट्रक्शन के जरिये 1939 करोड़ का लोन देेने का झांसा देकर 6 बेशकीमती संत्तियां हड़पने का आरोप है।

अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा


अदालत के आदेश पर गाजियाबाद के इंदिरापुरम में इंडिया बुल्स के पूर्व चेयरमैन समीर गहलौत, मौजूद प्रबंध निदेशक गगन वांगा के अलावा साकेत बहुगुणा को भी नामजद किया गया है। साकेत बहुगुणा पूर्व में टिहरी लोकसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। साकेत के भाई सौरभ बहुगुणा सीएम धामी सरकार में पशुपालन, डेयरी एवं गन्ना मंत्री हैं। शिप्रा ग्रुप के अधिकृत प्रतिनिधि अमित वालिया ने इस धोखाधड़ी के मामले में अदालत में शिकायत दर्ज की थी।

4 हजार करोड़ की भूमि बेच डाली
शिप्रा कंपनी व इसकी सहायक कंपनी कदम डेवलपर्स प्रा. लि. की नोयडा सेक्टर 128 में 73 एकड़ जमीन है। इस भूम की मौजूदा मार्केट कीमत 4 हजार करोड़ रुपये है। आरोप है कि इंडिया बुल्स ने यह भूमि अपनी सहयोगी कंपनी एम3एम को मह 300 करोड़ में गलत तरीके से बेच डाली। संबंधित भूमि पर अवैध कब्जा करने की कोशिश हो रही है। https://sarthakpahal.com/

घोटाले की रकम करोड़ों में होने के चलते इस मामले की जांच एसआईटी या फिर आर्थिक अपराध शाखा से कराने की सिफारिश की गयी है। शिकायतकर्ता ने भी मामले की जांच ईडी और इनकम टैक्स विभाग से कराये जाने की मांग की है। सभी पहुलुओं पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।
विवेक चंद्र, डीसीपी ट्रांस हिंडन, गाजियाबाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button