उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरसामाजिक

लच्छीवाला टोल प्लाजा पर अब जरा संभलकर निकलना, फ्री पास की सुविधा समाप्त

Listen to this article

देहरादून। लच्छीवाला में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से बनाए गए टोल प्लाजा ने 10 किलोमीटर के दायरे में फ्री पास की व्यवस्था खत्म कर दी गयी है। नई व्यवस्था के मुताबिक अब टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में 330 रुपए देकर मासिक पास बनाया जा रहा है।

त्रिवेंद्र सरकार ने लागू किया था टोल फ्री
त्रिवेंद्र सरकार में स्थानीय जनता की मांग पर टोल प्लाजा से दस किलोमीटर के दायरे में टोल टैक्स फ्री कर दिया गया था। इसके लिए टोल प्लाजा में लोकल आईडी देनी होती थी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से जारी नियमों के तहत अब ये व्यवस्था नहीं है। टोल टैक्स फ्री व्यवस्था खत्म हो गई है। 10 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले जिन लोगों को टोल टैक्स में फ्री सुविधा थी, उनके पास की डेट एक्सपायर होते ही फ्री व्यवस्था खत्म हो जाएगी। अब टोल प्लाजा से चारों तरफ 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वालों के लिए 330 रुपए में मासिक पास बनाया जा रहा है।

हर्रावाला वार्ड के पूर्व प्रधान मूलचंद शीर्षवाल और इसी वार्ड के पार्षद विनोद कुमार ने बताया कि त्रिवेंद्र सरकार के समय 10 किलोमीटर के दायरे में टोल टैक्स फ्री था। अब यह व्यवस्था खत्म कर दी गयी है। साथ ही यहां टोल प्लाजा में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की बजाय राज्य के बाहर के लोगों को रोजगार दिया गया है। वहीं नकरौंदा क्षेत्रीयों लोगों का कहना था कि इस संंबंध में जल्द ही डोईवाला विधायक को ज्ञापन दिया जायेगा। https://sarthakpahal.com/राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियमों के तहत टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे तक 330 रुपये देकर मासिक पास की व्यवस्था है। पूर्व की व्यवस्था के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।

ईश्वर पांडे, मैनेजर लच्छीवाला टोल प्लाजा

टोल फ्री नं. 1033 पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत
टोल प्लाजा से कार ले जाने पर फास्टैग से 100 रुपये टैक्स लगता है। 24 घंटे के भीतर वापस आने में टैक्स आधा पड़ता है। बिना फास्टैग के 200 रुपये देने होते हैं और वापसी के भी 200 रुपये देने पड़ेंगे। इसी तरह भारी वाहन के हिसाब से टैक्स की दरें अलग-अलग हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी के लिए टोल फ्री नं. 1033 पर शिकायत कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button