क्राइमदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

नीट परीक्षा में लड़कियों को फिर से इनर वियर उतारने को किया गया मजबूर

Listen to this article

चेन्नई। नीट यूजी परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर पर छात्राओं के कथित तौर पर इनर वियर उतरवाने का मामला सामने आया है। इसके बाद विवाद शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर नीट एग्जाम गाइडलाइंस को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। इस बीच तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री ने जवाब दिया है।

सात मई को हुई थी नीट की परीक्षा
नीट यूजी 2023 मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट 7 मई 2023 को सिंगल शिफ्ट में आयोजित की गयी थी। परीक्षा देने के बाद कुछ छात्रों के चेहरे पर खुशी थी, तो चेहरे मुरझाए से भी लगे।  इस बीच तमिलनाडु के किसी परीक्षा केंद्र पर एक छात्रा कोने में मायूस बैठी दिखी, शर्म महसूस कर रही थी और परीक्षा केंद्र के बाहर बुक को सीने से लगाए हुए थी। एक पत्रकार ने जब ये बात अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखी तो नीट परीक्षा को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया। यह मामला तमिलनाडु के एक परीक्षा केंद्र का है।

परीक्षा देते समय ब्रा नहीं पहनने के लिए कहा गया
नाम न छापने का अनुरोध करने पर पत्रकार ने बताया कि उसने एक छात्रा को परीक्षा केंद्र के बाहर कोने में एक किताब से चिपकी छात्रा को देखा। छात्रा को उदास बैठा देख पत्रकार ने पूछा कि क्या वह ठीक है तो छात्रा ने कहा कि वह बेहद शर्मिंदगी महसूस कर रही थी, क्योंकि कथित तौर पर उसे परीक्षा देते समय ब्रा नहीं पहनने के लिए कहा गया था।

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन भी कर चुके हैं निंदा: शिक्षा मंत्री
मामले पर बोलते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री अनबिल महेश पोय्यामोझी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री स्टालिन पहले ही इस तरह की गतिविधियों की निंदा कर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘आप जानते हैं कि NEET कौन आयोजित करता है। पिछले तीन वर्षों से जब NEET पेश किया गया था, हमारे मुख्यमंत्री ने उस तरीके की निंदा की है जिस तरह से निरीक्षकों ने हर छात्र की हेयर पिन और ड्रेस उतार कर उसकी जांच की है, यह बेहद ही निंदनीय है।https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button