उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोशिक्षासामाजिक

9वीं छात्रा को भगाने का मामला उग्र, 42 मुस्लिम दुकानदारों ने रातोंरात छोड़ा घर video

Listen to this article

पुरोला। उत्‍तरकाशी के पुरोला में एक नाबालिग 9वीं की छात्रा को भगाकर ले जाने के मामला तूल पकड़ गया है। घटना को लेकर लोगों का आक्रोश सोमवार को सड़कों पर फूट पड़ा। गांवों समेत नगर पंचायत क्षेत्र के युवाओं महिलाओं, व्यापारियों, भाजपा एवं आरएसएस संगठन के कार्यकर्ताओं ने बाजार में जुलूस निकाला।

ढोल नगाड़ों के साथ लोगों को किया जागृत
मुख्य बाजार में धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर मुस्लिम समुदाय के लोगों को बाजार से दुकानें खाली करने की चेतावनी दी। सोमवार को घटना से आक्रोशित लोग गांव-गांव से ढोल व नगाड़ों के साथ मोरी बैंड पर एकत्रित हुए। कोर्ट रोड, मोरी रोड, कुमोला रोड, मंदिर मार्ग होते हुए मुख्य बाजार व तहसील परिसर तक विशाल जुलूस निकाला। एसडीएम देवानंद शर्मा के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर अपराधी किस्म के व्यवसायियों को तत्काल हटाने की मांग की। घटना के विरोध में सोमवार को सुबह से ही नगर पंचायत क्षेत्र की तमाम दुकानें होटल और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

क्या था मामला
बता दें कि शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय विशेष के कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भराई का काम करने वाले युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9 वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है। https://sarthakpahal.com/

धरना प्रदर्शन करने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन चौहान,भाजपा जिला महामंत्री पवन नौटियाल, अमीचन्द शाह बलदेव रावत, राजपाल पंवार, चंद्रमोहन रावत, गंभीर चौहान, रामचंद्र पंवार, चंद्रमोहन, दिनेश उनियाल,बलदेब असवाल एंव विरेंद्र सिंह रावत, लोकेश उनियाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारेलाल हिमानी, प्रकाश कुमार, लोकेश बडोनी आदि मौजूद रहे।

मुस्लिम समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात चले गए
जनआक्रोश व धरना- प्रदर्शन की आहट को देखकर पुरोला मुख्य बाजार, कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग में रेहड़ी फेरी, आइसक्रीम बेचने, साइकिल रिपेयरिंग, रजाई-रूई भरने व सब्जी बेचने का काम करने वाले मुस्लिम समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात पुरोला से चले गए हैं।

जन आक्रोश को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के बीच जुलूस प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। सभी से शांति बनाए रखने की अपील की गई है, नाबालिग लड़की को भगाने के प्रकरण में विवेचना जारी है।
सुरेंद्र सिंह भंडारी, सीओ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button