उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरसामाजिक

चमोली जिले में गौशाला में रोशनदान से घुसकर 36 बकरियों को मार गया गुलदार

Listen to this article

गोपेश्वर। चमोली जिले के पोखरी ब्लाक के सूगी गांव में बुधवार रात को गुलदार रोशनदान तोड़कर गौशाला में घुसा और 36 बकरियों को मार दिया। रात होने की वजह से किसी को भनक तक नहीं लगी। घटना की सूचना मिलने पर वीरवार को वन विभाग की टीम मौका मुआयना पहुंची और उन्होंने नुकसान का आंकलन कर शीर्ष अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है।

रातभर हो रही तेज बारिश के कारण पता नहीं चल सका
ग्रामीणों के अनुसार स्थानीय निवासी दयाल कोहली की घर से कुछ दूरी पर गौशाला बनी थी, जहां बकरियां बंधी हुई थी। बुधवार देर रात गुलदार रोशनदान तोड़कर गौशाला में घुसा और उसने वहां बंधी 36 बकरियों को निवाला बना लिया। बताया जा रहा है कि देर रात बारिश होने के कारण मालिक को घटना की जानकारी नहीं मिली। जब सुबह गुरुवार को दयाल कोहली के परिजनों ने गौशाला का दरवाजा खोला तो सभी 36 बकरियों के मृत पड़े होने से उनके होश उड़ गये।

क्षेत्राधिकारी ने मुआयना कर उच्चाधिकारियों को सौंपी रिपोर्ट
परिजनों द्वारा घटना की सूचना दिये जाने पर नागनाथ रेंज के वन क्षेत्राधिकारी नवल किशोर नेगी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जांचकर अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी है। उनका कहना था कि विभागीय नियमों के अनुसार प्रति बकरी तीन हजार मुआवजा दिया जा सकता है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अगली कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। ग्राम प्रधान स्मिता खत्री ने भी प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा दिये जाने की प्रशासन से मांग की है। सूगी गांव में गुलदार की धमक से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button