उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरसामाजिक

छात्र पर लव जिहाद का आरोप लगाकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का चौकी में हंगामा

Listen to this article

रुड़की। पिरान कलियर में हिंदू संगठन के लोगों ने छात्र पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चौकी में जमकर तांडव मचाया। वहीं, जोरदार नारेबाजी करते हुए जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए, जिससे चौकी में भारी हंगामा पैदा हो गए। सूचना पाकर आस-पास थाने कोतवाली की फोर्स चौकी पहुंच गई। कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम करने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें लाठियां फटकार कर रोक दिया।

जानकारी के अनुसार, इमलीखेड़ा चौकी अंतर्गत एक कॉलेज में सहारनपुर क्षेत्र का एक युवक बीसीए की कक्षा में पढ़ रहा है। युवक करीब तीन साल से इमलीखेड़ा में ही एक किराए के मकान में रहता है। बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से युवक से सहारनपुर क्षेत्र की ही एक युवती मिलने आती थी। किसी को शक न हो इसलिए युवक युवती को अपनी मौसी की लड़की बताता था। लेकिन गुरुवार की शाम को युवती के आने के बाद उसकी युवक से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। युवक ने गाली गलौज शुरू कर दी। इस पर मकान मालिक को शक हुआ तो उसने हस्तक्षेप किया। बाद में मकान मालिक ने युवक से आधार कार्ड भी मांगा, लेकिन युवक आधार कार्ड नहीं दिखा पाया। मामले की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को मिली तो वे भी पहुंच गए।

युवक-युवती को पुलिस ने हिरासत में लिया
मामला बढ़ता देख किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। जिस पर इमलीखेड़ा चौकी पुलिस युवक-युवती को हिरासत में लेकर चौकी ले आई। जिसके बाद चौकी में विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष डा. बृजेश सैनी, बजरंग दल के जिला महामंत्री शिव कुमार त्यागी, अभाविप के कार्यकारिणी सदस्य रवि सैनी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच गए और चौकी का घेराव कर युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। https://sarthakpahal.com/

पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच सड़क जाम को लेकर जमकर तकरार
कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हंगामा कर दिया। कार्यकर्ता युवक पर तत्काल मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, एसपी देहात एसके सिंह और सीओ पलत्वी त्यागी मौके पर पहुंचीं और कार्यकर्ताओं से बातचीत की है। उधर, एसपी देहात सिंह का कहना है कि युवक और युवती के परिजनों को चौकी में बुलाया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

किराएदार के सत्यपान को लेकर की जा रही जांच
बताया जा रहा है कि युवक दो-तीन साल से मकान में किराये पर रह रहा था। अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि युवक का सत्यापन कराया गया था या नहीं। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि सत्यापान को लेकर जांच शुरू कर दी गई है। मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button