उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

मुस्लिमों की बढ़ती तादाद को लेकर उत्तरकाशी में विरोधस्वरूप बाजार बंदी का ऐलान

Listen to this article

उत्तरकाशी। पुरोला एवं चकराता की घटना के बाद उत्तरकाशी में भी मुस्लिमों की बढ़ती तादाद को लेकर के व्यापार मंडल ने शुक्रवार को बाजार बंद करने ऐलान किया है। उक्त जानकारी देते हुऐ व्यापार मंडल महामंत्री मनमोहन तलवार ने बताया कि उत्तरकाशी में पूरा बाजार बंद रहेगा एवं जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि फड़ फेरी का पुलिस से वेरिफिकेशन किया जाए जिससे कि पहाड़ के शांत वादियों में अपराधी प्रवृत्ति के व्यापारियों को रोका जा सके।

नाबालिग छात्रा के अपहरण से लोगों में भारी रोष
बीते पांच दिन पहले समुदाय विशेष के युवक व अन्य व्यापारी द्वारा एक नाबालिग छात्रा के अपहरण की कोशिश से लोगों में भारी आक्रोश है । अपहरण की कोशिश करने वाले दोनों युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। अपहरण प्रकरण को लेकर बीते शनिवार को स्थानीय लोगों ने जुलूस प्रदर्शन कर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की थी। दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने कोर्ट में पेशकर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। पुरोला के स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस का सत्यापन नहीं हो जाता, तब तक किसी भी कीमत पर बाहरी लोगों को व्यापार की अनुमति न दी जाए। पुरोला में लगभग एक साथ 40 दुकानें बंद हो गई थी। https://sarthakpahal.com/

पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर आमजन को दिलाया भरोसा
गुरुवार को पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी अनुज कुमार, पुलिस उपाधीक्षक यातायात प्रशान्त कुमार के नेतृत्व में जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत जनपद मुख्यालय में फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च मुख्यालय में जोशियाडा, ज्ञानसू, ताम्बाखाणी, बसअड्डा, विश्वनाथ चौक, कोर्ट रोड व हनुमान चौक से होते हुए लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया। इस फ्लैग मार्च में उत्तरकाशी पुलिस बल, फायर सर्विस, एसडीआरएफ, पीएसी व होमगार्ड के जवान शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button