उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरसामाजिक

लव जेहाद से आक्रोशित उत्तरकाशी में व्यापारियों के उग्र प्रदर्शन से सन्नाटा, दो और लोग दुकान छोड़कर भागे

Listen to this article

उत्तरकाशी। लव जेहाद से आक्रोशित उत्तरकाशी में व्यापारियों के उग्र प्रदर्शन से बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। उत्तरकाशी के पुरोला में गत सप्ताह नाबालिग को भगा ले जाने की कोशिश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। साथ ही अन्य क्षेत्रों में ऐसी घटनाओं से गुस्साए नगर व्यापार मंडल उत्तरकाशी और अन्य संगठनों ने चार घंटे तक बाजार बंद रख कर उग्र प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर फड़ और ठेली वाले बाहरी लोगों को शहर से बाहर खदेड़ने की मांग की।

जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर ठेली वालों को बाहर करने की मांग की
व्यापारियों ने नगर में रैली निकाली और प्रदर्शन किया। उन्होंने बाहरी लोगों का सत्यापन तेज करने, उनकी ओर से अतिक्रमण कर लगाई जा रही दुकानें हटाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेक परिसर में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद व्यापारियों ने नगरपालिका में बाहरी व्यापारियों की सही जानकारी न मिलने पर ईओ का घेराव किया। व्यापारियों ने प्रशासन से धर्म विशेष के लोगों की सत्यापन जांच के साथ ही उनकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि विगत कुछ समय से बाहरी राज्यों से आने वाले धर्म विशेष के लोगों द्वारा पहाड़ की भोली-भाली बहू-बेटियों को, पहचान छुपाकर बहला फुसलाकर अपने साथ भगाकर ले जाने की घटनाएं बढ़ती जा रही है।

पुरोला और विकासनगर में ताजा घटनाएं हुई हैं। जिसमें एक स्थानीय नाबालिग को दो लोगों ने भगाने का प्रयास किया। ऐसी ही घटना विकासनगर में हुई है। दिल्ली में साक्षी हत्याकांड को भी धर्म विशेष के लड़के द्वारा अंजाम दिया गया। ऐसी घटनाओं से यहाँ स्थानीय जनता में आकोश बढ़ता जा रहा है। इससे पहले की यह आक्रोश और अधिक बढ़े, प्रशासन को बाहर से आने वाले इस तरह के अराजक तत्वों पर रोक तत्काल लगानी चाहिए। https://sarthakpahal.com/

विशेष समुदाय के दो लोगों ने छोड़ीं दुकानें
पुरोला में उपजे विवाद के बाद समुदाय विशेष की दो दुकानों से लोग काम छोड़कर अपने शहरों को लौट गए हैं। यहां बीते 26 मई से बंद समुदाय विशेष की दुकानें दो जून तक नहीं खुलीं। दूसरी ओर ऐसी घटनाओं के विरोध में नौगांव और बड़कोट में भी व्यापार मंडल ने शनिवार को बाजार बंद रखने का एलान किया। पुरोला में वैल्डिंग और नाई की दुकान तीन-चार दिन से बंद है। नौगांव व्यापार मंडल अध्यक्ष जगदीश असवाल ने कहा कि नगर क्षेत्र में दूसरे समुदाय के करीब चालीस लोग हैं जो शहर में या तो स्वयं की दुकान चला रहे हैं या फिर किसी स्थानीय दुकानदार के साथ काम कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों में नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान, महामंत्री मनमोहन थलवाल, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा,अभिषेक गोल्डी रावत, कोषाध्यक्ष मान सिंह गुसाईं, अजय बडोला, सुभाष बडोनी, संजय अरोड़ा, मनीष पंवार, अजय प्रकाश बडोला, यशपाल पंवार, दुर्गेश प्रसाद, गिरीश रेखी, मुकुल नौटियाल, सोनू सिंह नेगी, आदि मौजूद रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button