उत्तरप्रदेशउत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरसामाजिक

अल्ट्राटेक, एसीसी, बांगर के नाम से बिक रहा नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

Listen to this article

काशीपुर। अल्ट्राटेक, एसीसी, बांगर के नाम से बिक रहा नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री का पता चला है। एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के निर्देश पर सीओ एसटीएफ कुमाऊं सुमित पांडे द्वारा गठित उत्तराखंड एसटीएफ व कोतवाली काशीपुर पुलिस द्वारा एक संयुक्त ऑपरेशन चलाकर काशीपुर के टांडा उज्जैन क्षेत्र में छापा मारकर अलग-अलग ब्रांडों के नकली सीमेंट के भरे 1250 सीमेंट की बोरियां, 1200 खाली कट्टे तथा नकली सीमेंट बनाने के उपकरण बरामद किये। नकली सीमेंट फैक्ट्री का संचालक यूपी का रहने वाला वसीम है, जिसकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार एसटीएफ को एक मुखबिर से मिली सूचना से पता चला कि काशीपुर क्षेत्र में चोरी छुपे एक नकली सीमेंट की फैक्ट्री चल रही है । पुलिस ने अल्ट्राटेक सीमेंट के प्रतिनिधियों को साथ लेकर टांडा उज्जैन क्षेत्र में एक बड़े गोदाम में छापा मारा, जहां पर एक नकली सीमेंट की फैक्ट्री चलती पाई गई। फैक्ट्री परिसर से दो ट्रक नकली सीमेंट से भरे हुए तथा फैक्ट्री के अंदर से भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांडों का नकली सीमेंट व खाली कट्टे तथा नकली सीमेंट बनाने के उपकरण बरामद हुए। मौके से एक व्यक्ति कमल सागर को गिरफ्तार किया गया। मौके पर ही दो ट्रक संख्या UK06 CB 2980 व वाहन कैंटर संख्या UP22 AT 26261 भी पुलिस ने बरामद किये हैं। https://sarthakpahal.com/

नकली सीमेंट को ट्रकों में भरकर बाजार में बेजा जा रहा था। मुख्य आरोपी वसीम आदतन अपराधी है। वसीम पर उत्तराखंड और यूपी में नकली सीमेंट फैक्ट्री चलाने के कई मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। वसीम की तलाश की जा रही है। पुलिस उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी, धारा 63,65 कॉपीराइट एक्ट 1957धारा 102, 104 ट्रेडमार्क एक्ट 1999 के तहत कोतवाली काशीपुर में दर्ज कराया है।
आयुष अग्रवाल, एसएसपी एसटीएफ, उत्तराखंड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button