उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरसामाजिक

फर्जी आईडी से नाबालिग को फंसाकर गौचर पहुंचे असलम, गुलजार को पुलिस ने दबोचा

Listen to this article

गोपेश्वर। चमोली जिले के गौचर में नाबालिग को बहला-फुसलाकर लाने वाले असलम और गुलजार को पुलिस ने दबोच लिया और न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया। गुलजार ने फेसबुक पर नितिन महाकाल के नाम से फर्जी आईडी बनाई थी और इसके जरिए उसने नाबालिग से दोस्ती कर ली। पुलिस उसके फेसबुक के साथ ही सोशल मीडिया के अन्य एकाउंट की जांच कर रही है। लव जिहाद के इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने गौचर में प्रदर्शन कर पुतला फूंका और मांग की कि बाहरी लोगों का सख्ती से सत्यापन किया जाए।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि मेरठ सरधना निवासी गुलजार मलिक (26) उर्फ नितिन पुत्र रोजूदीन मंगलवार को रुद्रप्रयाग जिले की नाबालिग को लेकर गौचर पहुंचा और होटल में रूम के लिए पूछने लगा। लड़की के बारे में उसने बताया कि वह उसकी मौसी की लड़की है। होटल स्वामी को शक हुआ और उसने पुलिस को फोन कर इसकी जानकारी दी। इस दौरान गुलजार मलिक के साथ मेरठ सरधना का रहने वाला उसका दोस्त असलम (21) पुत्र समयदीन भी मौजूद था।

नितिन महाकाल के नाम से बनाई थी फर्जी आईडी
स्थानीय लोगों ने असलम को पकड़ लिया जबकि गुलजार लड़की को बाइक पर लेकर मौके से भाग गया। युवती शाम तक अपने गांव पहुंच चुकी थी, बुधवार को पुलिस ने गुलजार को भी दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में गुलजार उर्फ नितिन ने जो खुलासा किया वह चौंकाने वाला है। उसने बताया कि उसने नितिन महाकाल के नाम से फेसबुक आईडी बनाई है और उसके जरिए हिंदू लड़की से दोस्ती की। गुलजार शादीशुदा है। नाबालिग के पिता की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई की।

विहिप ने किया प्रदर्शन, जलाया पुतला
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को गौचर में रैली निकालकर प्रदर्शन करने के साथ ही लव जिहाद का पुतला जलाया। कर्णप्रयाग जिले के अध्यक्ष प्रताप लूथरा ने कहा कि मुस्लिम युवा नाम बदलकर हिंदू युवती को लव जिहाद में फंसा रहे हैं। इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। विहिप ने मांग की कि बाहरी लोगों के सत्यापन किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले में कई व्यापारियों ने गुमराह करने के लिए अपनी दुकानों के नाम स्थानीय नामों पर रखे हुए हैं। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button