उत्तराखंडक्राइमदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

देहरादून और पुरोला में महापंचायत के ऐलान के बाद सरकार के होश उड़े, डीएम, एसपी पुरोला पहुंचे

Listen to this article

देहरादून। उत्तरकाशी जिले के पुरोला में 15 जून को हिंदू संगठनों की महापंचायत और इसकी प्रतिक्रिया स्वरूप 18 जून को देहरादून में होने वाली उलेमाओं की पंचायत के ऐलान से सरकार के हाथ-पैर फूल गये हैं। सीएम धामी ने स्पष्ट लफ्जों में कह दिया है कि दोषियों को दंडित करना कानून का काम है। सीएम पुलिस महानिदेशक को घटना पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा है।

पिछले दिनों 26 मई को पुरोला, चकराता और चमोली में अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों द्वारा हिंदू समुदाय की लड़कियों को भगाने के प्रयास के मामलों में खासकर उत्तरकाशी में आक्रोश का ज्वालामुखी फूल पड़ा था। इसी क्रम में पुरोला में 15 जून को हिंदू संगठनों ने महापंचायत की घोषणा की है। डीएम और एसपी में पुरोला पहुंचकर व्यापार मंडल सहित जनप्रतिनिधियों और शहर में रह रहे समुदाय विशेष के लोगों के साथ बैठक की। जिसमें शहर में सौहार्द और शांति बनाए रखने की अपील की गई। करीब ढाई घंटे चली बैठक में प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच महापंचायत को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकला। डीएम अभिषेक रुहेला ने कहा पुरोला में सभी के साथ शांति बैठक आयोजित की गई। बैठक में दुकानें खोलने पर सहमति बनी है। महापंचायत को लेकर उन्होंने कहा महापंचायत की सूचना सोशल मीडिया पर चल रही है। इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है।

ओवैसी ने महापंचायत को रोकने की मांग की
महापंचायत की घोषणा किए जाने के बाद अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर ट्वीट किया है। ओवैसी ने कहा कि 15 जून को होने वाली महापंचायत पर तुरंत रोक लगाई जाए। वहां रह रहे लोगों को सुरक्षा प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि वहां से पलायन कर गए लोगों को वापस बुलाने का इंतज़ाम किया जाए। भाजपा सरकार का काम है कि गुनहगारों को जेल भेजे और जल्द अमन क़ायम हो।

सीएम से मिले वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष
सोमवार को राज्य वक्फ बोर्ड का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष सादाब सम्स के नेतृत्व में सीएम से मिला। शादाब शम्स ने मीडिया को बताया कि राज्य में मुसलमानों के जीवन व संपत्ति के बारे में सीएम को ठोस आश्वासन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही सर्वदलीय नेताओं के साथ सीएम से एक बार फिर मुलाकात करेंगे। https://sarthakpahal.com/

मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि उत्तराखंड में सभी लोग भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक रहें। कोई भी कानून व्यवस्था की स्थिति खराब न करे। पिछले दिनों हुई घटनाओं के आरोपियों के खिलाफ कानून अपना काम करेगा। जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ कड़ी और निष्पक्ष कार्रवाई की जायेगी।
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री उत्तराखंड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button