उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरस्वास्थ्य

रुड़की में दलित युवक की मौत के बाद बवाल, दो इंस्पेक्टर समेत 5 घायल, धारा 144 लागू

Listen to this article

रुड़की। रुड़की में ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से युवक की मौत के बाद बवाल इतना बढ़ा कि ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर बरसा दिये। इसमें दो इंस्पेक्टर, एक दरोगा समेत पांच लोग घायल हो गए। एक बाइक को भी आग लगा दी। बवाल बढ़ने पर पुलिस ने पहले तो आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन हालात नियंत्रण में न आने पर लाठीचार्ज कर दिया। देर शाम गांव की 10 किमी की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई। देर रात जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की।

रविवार रात की घटना को लेकर हुआ बवाल


रविवार रात सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित बेलड़ा गांव निवासी पंकज (35) बाइक से अपने गांव लौटते समय रात 11 बजे के ट्रैक्टर की चपेट में आ गया। इसी बात को लेकर सोमवार को युवक के परिजन और ग्रामीणों ने कुछ लोगों पर सरिये से हमला करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली का घेराव करद िया। पुलिस ने किसी तरह लोगों को वहां से खदेड़ा तो लोग बेलड़ा गांव पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें दो इंस्पेक्टर, एक दरोगा घायल हो गए। घायल पुलिस अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने घर में घुसकर मारी लाठियां, कई लोग घर छोड़कर भागे


देर शाम बेलड़ा में पथराव करने के बाद पुलिस ने भीड़ को शांत करने के लिए आंसू गैसे गोले छोड़े, लेकिन भीड़ फिर भी शांत नहीं हुई और पुलिस पर पथराव करती रही। करीब पंद्रह मिनट तक पथराव होता रहा। इस पर पुलिस के सब्र का बांध टूट गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज होता देख भीड़ घरों में घुसने लगी। पुलिस भी घर में घुसकर लाठी बरसाती रही। पुलिस के तेवर देख पथराव करने वाले महिला व पुरुष अपना-अपना घर छोड़कर फरार हो गए। वहीं, इस बीच एसएसपी अजय सिंह, जेएम अभिनव शाह भी गांव पहुंचे और हालात की जानकारी ली। साथ ही कुछ ग्रामीणों से वार्ता की और शांति बनाए रखने की अपील की।

गांव के 10 किलोमीटर की परिधि में लगी धारा 144: एसएसपी


परिजन व ग्रामीण की युवक की हत्या करने की बात कह रहे थे। पुलिस ने जांच की तो ऐसा कुछ नहीं निकला। पुलिस सुबह से लेकर संयम बरतकर समझाने का प्रयास कर रही थी, लेकिन शाम को गांव पहुंचने पर कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने मुश्किल से मामला शांत कराया है। जांच में सामने आया है कि कुछ बाहरी लोग वाहनों से गांव आए थे, जिन्होंने माहौल खराब किया है। उन्हें चिह्नित किया जा रहा है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। साथ ही माहौल को देखते हुए गांव के 10 किलोमीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है। अब किसी ने माहौल खराब किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
अजय सिंह, एसएसपी

युवक की मौत के मामले में पूरी जांच कराई गई है। इसमें हादसे में मौत होना निकला है। जिन्होंने माहौल खराब है, उन्हें चिह्नित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। https://sarthakpahal.com/
स्वप्न किशोर सिंह, एसपी देहात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button