उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीतिसामाजिक

युवतियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के मामले में मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला गरमाया

Listen to this article

डोईवाला/जौलीग्रांट (ऋषिकेश)। युवतियों पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में मुस्लिम युवक की पिटाई और बाद में हुए घटनाक्रम में पुलिस ने तीन मुकदमे दर्ज किए हैं।

घटना के बाद से दोनों समुदायों में रोष व्याप्त
पहला मुकदमा मुख्य आरोपी के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है। दूसरे मुकदमे में दो अन्य युवकों को मारपीट का आरोपी बनाया गया है। वहीं, तीसरा केस समुदाय विशेष की दुकानों में घुसकर मारपीट से संबंधित है जिसमें हिंदूवादी संगठनों के पांच पदाधिकारियों और सदस्यों को आरोपी बनाया गया है। तीनों मामलों में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, घटना के बाद दोनों समुदायों में रोष बना हुआ है।

बता दें कि रविवार रात को हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने जौलीग्रांट में समुदाय विशेष के एक युवक को पकड़कर पीटा था। उन्होंने युवक पर हिंदू युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर संबंध बनाने, अश्लील तस्वीरें लेकर ब्लैकमेल करने, उन्हें स्मैक का आदी बनाने और धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया था। आरोप था, वह युवतियों की आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बनाकर उन्हें धमकाता और ब्लैकमेल करता है। बाद में लोगों ने युवक को डोईवाला कोतवाली ले जाकर पुलिस के हवाले कर दिया था।

देर रात तक होता रहा हंगामा
इस दौरान भाजपा, श्रीराम सेना, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत कई हिंदू संगठनों के लोगों ने कोतवाली में देर रात तक हंगामा भी किया था। पुलिस पर भी मामले को लेकर काफी दबाव था। वहीं, भाजयुमो के प्रभारी महेश पंत, छात्रसंघ महासचिव डोईवाला प्रशांत ने इस मामले में आरोपी आसिफ मनान निवासी डोईवाला के खिलाफ तहरीर दी थी। कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि सोमवार देर शाम पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

दो युवकों पर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप
वहीं, हनुमान चालीसा टोली के संस्थापक सुबोध नौटियाल ने डेयरी चलाने वाले शाहरुख और उसके साथी आरिफ निवासी कुड़कावाला के खिलाफ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर थी। विरोध करने पर दोनों ने जान से मारने की धमकी भी दी। कोतवाली प्रभारी राजेश साह के मुताबिक, दोनों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया है। दोनों का शांति भंग में चालान किया गया था। दोनों को कोर्ट से जमानत मिल गई है।

दूसरे पक्ष ने लगाया डेयरी में घुसकर मारपीट का आरोप
इधर, मुस्लिम युवक ने भी डेयरी में घुसकर मारपीट करने पर हिंदूवादी संगठनों से जुड़े पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया, साहिल अली निवासी भोगपुर रानीपोखरी ने तहरीर देकर नरेश उनियाल, प्रदीप जेटली, वैभव पाल, नितिन पंवार, सुबोध नौटियाल और अन्य लोगों पर उनकी डेयरी में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button