उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा ब्लाक की प्रधानाध्यापिका निलंबित, BEO का वेतन रोका

Listen to this article

पौड़ी। सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के प्रति लापरवाही बरतना खंड शिक्षा अधिकारी ( BEO) व एक प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को भारी पड़ गया। खंड शिक्षा अधिकारी पोखड़ा के वेतन पर रोक लगा दी गई है, जबकि राप्रावि मयालगांव की प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय संबद्ध कर दिया गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी डॉ. आनंद भारद्वाज ने आदेश जारी किया है।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम की उपेक्षा का आरोप
सरकारी कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने पर उप शिक्षाधिकारी व प्रधानाध्यापिका पर गाज गिरी है। शनिवार को विकास खंड पोखड़ा के ग्राम बगड़ में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें िवभिन्न विभागों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया इस दौरान कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। लेकिन सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम में ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी पोखड़ा व राप्रावि मयालगांव की प्रभारी प्रधानाध्यापिका नदारद रहीं, जिसे मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी (CEO) ने गंभीरता से लिया है। प्रधानाध्यापिका की लापरवाही के मामले में BEO को 20 दिन के भीतर आख्या देने को कहा है। इसके अलावा प्रधानाध्यापिका को भी 15 दिन के अंदर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। https://sarthakpahal.com/

BEO विवेक रावत का वेतन रोका
मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी डॉ. आनंद भारद्वाज ने बताया कि सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम को जनहित में आयोजित किया जाता है, लेकिन शिक्षा जैसे अहम विभाग के अधिकारी इसके प्रति उदासीनता बरत रहे हैं, जो गंभीर अनुशासनहीनता है। उन्होंने बताया कि प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी पोखड़ा विवेक रावत के वेतन पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी गई है। कहा एक सप्ताह के भीतर उनका स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं पाया जाता है, तो अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं राप्रावि मयालगांव की प्रभारी प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी चौहान को निलंबित कर उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय पोखड़ा संबद्ध किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button