उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरसामाजिक

हिंदू लड़की पर धर्म बदलकर शादी का दबाव बना रहे बाप-बेटे ऋषिकेश से गिरफ्तार

Listen to this article

श्रीनगर। पौड़ी के श्रीनगर में पिता-पुत्र को एक युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना भारी पड़ गया। मामले में युवती के पिता की शिकायत के बाद पुलिस पिता पुत्र को ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार करने में सफल रही। इस संबंध में युवती के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कोतवाली श्रीनगल में मुकदमा पंजीकृत किया था। मुकदमे के बाद दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे। पुलिस दोनों को न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार, श्रीनगर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई की उनकी बेटी को मुस्लिम समुदाय के लोग धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहे हैं। साथ ही धर्म परिवर्तन के बाद शादी का दबाव भी बना रहे हैं। मामले में पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। साथ ही इस संबंध में अन्य लोगों से भी पूछताछ की। इसके अलावा मामले में श्रीनगर व्यापार सभा सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की की मांग की थी। मामले में सीओ श्रीनगर श्याम दत्त नौटियाल ने बताया कि दोनों के खिलाफ धारा 354 व 3/5 उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं, श्रीनगर में बुधवार को वाम दलों व छात्र संगठन आइसा ने श्रीनगर में भाजपा पर शहर का माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली श्रीनगर में अपना विरोध जताया। उनका कहना है कि श्रीनगर में कुछ लोगों द्वारा एक छोटी सी घटना को लव जिहाद का रूप दिया जा रहा है, जिससे शहर का माहौल खराब और अशांत और धार्मिक कट्टरपंथी की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने पुलिस से शहर में शांति व्यवस्था बनाने की अपील की। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button