उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोसामाजिक

नेपालीफार्म पर लगने वाले जाम से जूझते स्थानीय निवासी, कांवड़ में होगी मुसीबत, video

Listen to this article

ऋषिकेश। नेपालीफार्म पर लगने वाले जाम से स्थानीय निवासी ही नहीं, बल्कि आम नागरिक भी परेशान है। श्यामपुर फाटक से गढ़ी मोड़ तक स्थानीय निवासी सुबह से ही रोजाना जाम से जूझ रहे हैं। स्थानीय प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी श्यामपुर क्षेत्र के निवासियों की समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे स्थानीय निवासियों ने काफी रोष व्याप्त है। आने वाले समय में जब कांवड़ यात्रा शुरू होगी तो क्या हाल होगा, कुछ कहा नहीं जा सकता।

शुक्रवार को श्यामपुर फाटक पर लगा डेढ़ किमी. लंबा जाम
शुक्रवार सुबह 10 बजे करीब श्यामपुर फाटक से लगता हुआ जाम नेपाली फार्म की ओर डेढ़ किमी दूर 20 फुटी तक पहुंच गया। जिसके बाद रायवाला थाना प्रशिक्षु asp जितेंद्र मेहरा को सूचित किया गया। बावजूद इसके रूट डायवर्ट नहीं किया गया। जिसके बाद नेपाली फार्म फ्लाइओवर का वीडियो-फोटो सभी संबंधित उच्चाधिकारियों भेजा गया। जिस पर छुट्टी पर होने के बावजूद करीब सवा 11 बजे ट्रैफिक इंस्पेक्टर ऋषिकेश ने संज्ञान लेते हुए पुलिस कंट्रोल रूम से रूट डायवर्ट करवाया गया।

जाम में फंसी रही तीन एंबुलेंस
इस बीच 3 एंबुलेंस नेपालीफार्म फ्लाइओवर के बाद लगते हुए जाम में फंस गईं जिन्हें वापस कर नेपाली फार्म भेजकर रॉन्ग साइड से एम्स की ओर रवाना किया गया। नेपाली फार्म से उतरते फ्लाइओवर के किनारे खैरी खुर्द की सर्विस लाइन को जाने वाले मार्ग पर पुलिस व्यवस्था ना होने के कारण स्थानीय निवासियों और एंबुलेंस वाहन के फंसने की स्थिति बनी रहती है। नेपाली फार्म में पुलिस व्यवस्था तो रहती है, जिन्हें नेपाली फार्म से उतरते फ्लाइओवर के बाद की स्थिति का पता नहीं रहता जबकि यहां पुलिस व्यवस्था बेहद जरूरी है। https://sarthakpahal.com/

थाना रायवाला नवनियुक्त आईपीएस को भी क्षेत्र का भ्रमण कर यातायात में आ रही समस्याओं को समझने की जरूरत है। चूंकि जुलाई माह साहब के लिए काफी चुनौती भरा होगा। अगले माह कांवड़ की जद्दोजहद से भी दोचार होना पड़ेगा तब जनता का क्या हाल होगा ये तो आने वाला समय ही बतायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button