उत्तरप्रदेशक्राइमबड़ी खबरयूथ कार्नरस्वास्थ्य

बच्चे की जीभ का होना था ऑपरेशन, डॉक्टर ने कर दिया खतना, अस्पताल में हंगामा

Listen to this article

बरेली। बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। परिजन बच्चे की जीभ का ऑपरेशन कराने हॉस्पिटल पहुंचा, लेकिन डॉक्टर बच्चे का खतना कर दिया। ये देखकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों ने डाक्टर पर बच्चे का खतना कर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन संगठन से जुड़े लोग भी मौके पर पहुंच गए और अस्पताल में कई घंटे तक हंगामा होता रहा।

कई घंटों तक अस्पताल में होता रहा हंगामा
बताया जा रहा है कि एक हिंदू परिवार अपने बच्चे की जीभ का ऑपरेशन कराने के लिए बरेली के थाना बारादरी स्थित डॉ. एम. खान हॉस्पिटल पहुंचा था। मगर, डॉक्टर ने माता-पिता को जानकारी दिए बिना ही बच्चे का खतना कर दिया। जैसे ही परिजनों को इस बात की जानकारी लगी उनके होश उड़ गये। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। उधर, मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन से जुड़े लोग भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस की एक टीम ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। साथ ही पुलिस अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

‘डॉक्टर ने जानबूझकर ऐसा किया है’
पीड़ित परिवार का कहना है कि वो बच्चे का तुतना कटवाने (जीभ का ऑपरेशन) गए थे। मगर, डॉक्टर ने खतना कर दिया। हमसे कुछ पूछा भी नहीं। डॉक्टर ने जानबूझकर बच्चे के साथ ऐसा किया है। हमारी मांग है कि आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

परिवार की ओर से लगाए गए आरोप गलत


वहीं, आरोपी डॉक्टर मोहम्मद जावेद खान का कहना है कि बच्चा अपने पिता के साथ पिछले रविवार को आया था। उसको यूरिन इन्फेक्शन हुआ था। इसके बाद सोमवार को बुलाया गया था। मगर, वो लोग शुक्रवार को आए और सलाह लेकर ही सर्जरी की गई। उन्होंने जो आरोप लगाए हैं वो गलत हैं। उधर, बच्चे के पिता का कहना है कि सब कुछ अंग्रेजी में लिखा था, जिसे हमें पढ़ना ही नहीं आता।

डिप्टी सीएम ने दिये जांच के आदेश
बरेली में बच्चे की जीभ का ऑपरेशन करने के बजाए डॉक्टर ने खतना करने के आरोप की शिकायत के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं। बरेली सीएमओ से 24 घंटे में मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है। जांच में किसी भी तरह की शिथिलता न बरतने की हिदायत दी है। जांच में सत्यता पाए जाने पर अस्पताल को सील करने के निर्देश दिये हैं। तीन सदस्यीय समिति करेगी जांच

जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित
एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि एम खान अस्पताल में खतना कराने का आरोप लगाकर बच्चे के पिता ने अस्पताल प्रबंधन के विरुद्ध तहरीर दी है। इसमें तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जा रहा है। कमेटी में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह से ही अस्पताल पर फोर्स तैनात कर दी गई है। रिपोर्ट आने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button