उत्तराखंडपर्यटनबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोसामाजिक

बारिश से पानी-पानी हुईं धर्मनगरी हरिद्वार की सड़कें, घरोंं, दुकानों में घुसा पानी, video

Listen to this article

हरिद्वार। मूसलाधार बारिश के कारण हरिद्वार शहर की अधिकांश सड़कों और पार्किंग में पानी भर गया। भगत सिंह चौक, रेलवे पुलिया, सिटी हास्पिटल, मध्य हरिद्वार का रानीपुर मोड़ चंद्राचार्य चौक से लेकर कनखल और ज्वालापुर के निचले इलाकों में दो से तीन फिट जलभराव के कारण घरों और दुकानों में पानी भर गया। अधिकांश सड़कों और पार्किंग में पानी भर गया। जिस कारण यात्रियों ने अपने वाहन पार्किंग के बाद हाईवे पर खड़े कर दिए।

जाम से भारी अव्यवस्था
रविवार को हर सप्ताह की तरह भारी भीड़ बढ़ने के कारण यात्रियों ने अपने वाहन पार्किंग के बाहर हाईवे पर लगाने शुरू कर दिए। जिस कारण हाईवे पर जाम लग गया और भारी अव्यवस्था पैदा हो गई। एसपी क्राइम व यातायात रेखा यादव ने बताया कि पार्किंग में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण पानी भर गया है। हाईवे परान खड़े होने के कारण जाम लगा है, पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में जुटे रहे। ज्वालापुर में रेलवे अंडरपास, कटहरा बाजार, जुमा मस्जिद, झंडा चौक, जटवाड़ा पुल, अंसारी मार्केट में जलभराव से व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

नदी-नालों के पास रहने वाले लोग सतर्क रहें: सीएम
सीएम धामी ने सचिवालय स्थित आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया और आपदा से निपटने संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होेंने बारिश की स्थिति, जलभराव एवं नुकसान के बारे में जानकारी ली। सीएम ने खासकर उन परिवारों को सतर्क रहने की सलाह दी है जो नदी या नालों के पास रहते हैं। धामी ने हरिद्वार, पिथौरागढ़ और चमोली के जिलाधिकारयों से वार्ता कर स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने हरिद्वार शहर में जलभराव की स्थिति से जल्द निपटने के निर्देश दिये।

रेलवे रोड पर बर्निंग पोल को देख सहमे लोग
वहीं ऋषिकेश में रेलवे रोड पर रविवार सुबह एक विद्युत पोल धूं-धूं कर जल उठा। राहत की बात यह रही कि बारिश के कारण आसपास कोई नहीं था और कोई हादसा घटित नहीं हुआ। पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच रविवार की सुबह कांग्रेस भवन से कुछ ही पहले अचानक विद्युत पोल में लगी आग से लोग सहम गये। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button