उत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरसामाजिक

उत्तराखंड के बागेश्वर में आकाशीय बिजली का कहर, 400 बकरियों की मौत

Listen to this article

बागेश्वर। उत्तराखंड में मानसूनी बारिश ने पहले दिन ही कहर बरपा दिया है। बागेश्वर के झूनी में आसमानी आफत का कहर बनकर गिरी है। कपकोट के झूनी में बिजली गिरने से 400 बकरियों की मौत हो गई है। जिससे पशुपालक को भारी नुकसान पहुंचा है।

बागेश्वर जिला आपदा अधिकारी अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि कपकोट तहसील क्षेत्र के झूनी पांखु टॉप में चरवाहों की बकरियों पर आकाशीय बिजली गिरी है, जिससे काफी नुकसान होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पशुपालन और राजस्व विभाग की टीम झूनी पहुंची और मौका मुआयना किया। मुआयने के दौरान घटनास्थल पर आकाशीय बिजली गिरने से 400 बकरियों की मौत होने की पुष्टि हुई है, जिससे चरवाहों का भारी नुकसान हुआ है।

कपकोट विधायक सुरेश गड़िया ने पशुपालन विभाग को नुकसान का आकलन कर जल्द मुआवजे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ताकि, पीड़ित पशुपालकों को कुछ राहत मिल सके। बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में जगह-जगह बारिश ने कहर बरपाया है। सबसे ज्यादा बारिश हरिद्वा में दर्ज की गयी है।

आकाशीय बिजली गिरने से चार झुलसे, एक की मौत
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तरकाशी पुरोला के कंडियाल गांव के मदनी तोक में खेतों में काम कर रहे चार लोगों पर आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया। ग्रामीणों ने चारों झुलसे लोगों को सीएचसी पुरोला पहुंचाया। जहां उपचार के दौरान एक युवक अभिषेक (26) पुत्र धृपाल ज्याड़ा ने दम तोड़ दिया। वहीं घायल चंद्र सिंह ज्याड़ा (55) पुत्र अजयपाल, निखिल (24) पुत्र खुशपाल, अशोक ( 18) पुत्र खुशपाल को सीएचसी पुरोला में प्राथमिक उपचार दिया गया। जिसके बाद उन्हें देहरादून कोरोनेशन अस्पताल में रेफर किया गया। वहीं, नौगांव ब्लाक के ग्राम पंचायत जरड़ा के सिनदरा नामे तोक में आकाशीय बिजली गिरने से चार पशुओं की मौत हो गई। पशुओं को चुगाने के लिए गई एक लड़की भी झुलस गई है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button