उत्तराखंडबड़ी खबरशिक्षासामाजिक

नेपाली फार्म और श्यामपुर रेलवे फाटक पर अब आए दिन लगने वाले जाम से मिलेगा छुटकारा

Listen to this article

देहरादून। चारधाम यात्रा के साथ ही धर्मनगरी ऋषिकेश को आने-जाने वाले लाखों पर्यटकों को जाम की समस्या से निजात मिले, इसके लिए हरिद्वार-ऋषिकेश के बीच नेपाली फार्म से लेकर खारास्रोत तक राष्ट्रीय राजमार्ग को छह लेन का बनाया जायेगा। इसके अलावा श्यामपुर रेलवे फाटक पर आए दिन जाम से निजात दिलाने के लिए आरओबी बनाया जायेगा। श्यामपुर रेलवे फाटक पर अंडर पास का निर्माण भी कराया जायेगा। इन परियोजना को केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है।

नेपाली फार्म में जाम से मिलेगी मुक्ति
शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा स्थित कार्यालय में लोकन निर्माण विभाग के अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान नेपाल फार्म पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने को नेपाल फार्म से खारा स्रोत तक सड़क निर्माण के कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने श्यामपुर रेलवे फाटक पर अंडरपास बनाये जाने के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये, ताकि देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी जाम की समस्या से मुक्ति मिल सके।

केंद्रीय मंत्री से मिली सैद्धांतिक सहमति
नेपाली फार्म से खारा स्रोत तक छह लेन सड़क का निर्माण और श्यामपुर रेलवे फाटक पर आरओबी के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सैद्धांतिक सहमति मिल चुकी है। आगामी 10 जुलाई को नई दिल्ली में इन परियोजनाओं को लेकर बैठक होनी है, जिसमें इन तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में सचिव परिवहन डा. पंकज पांडेय, सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्रीय अधिकारी दीपक शर्मा समेत कई अधकारी उपस्थित रहे। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button