देश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षा

बिना किसी की मदद से चांदनी चौक नहीं पहुंच सकते, फिर पाक से भारत कैसे पहुंच गयी सीमा हैदर? पूर्व dgp

Listen to this article

नई दिल्ली। पाकिस्तान से प्यार की तलाश में नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर के मामले में कहां चूक हुई? आखिर सुरक्षा एजेंसियां क्यों नहीं नहीं जान पाईं? कोई पाकिस्तानी महिला अवैध रूप से नोएडा कैसे पहुंच गई? ऐसे ही तमाम सवालों को लेकर पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा कि इस मामले में पुलिस और जांच एजेंसियों को और अधिक सतर्क होना चाहिए।

इतनी जल्दी कैसे खत्म हो गई पूछताछ?
जिस हिसाब से एजेंसियां काम कर रही हैं, इतनी जल्दी पूछताछ खत्म हो जाती है और सीमा को रिहाई मिल जाती है, इसके बाद वह आकर आराम से रह रहे हैं। आज तक इतनी जल्दी पूछताछ कभी नहीं देखी। इस मामले की गहराई से और अलग अलग अधिकारियों द्वारा अलग-अलग तरीके से अलग-अलग पूछताछ होनी चाहिए। इसके बाद सचिन और सीमा से एकसाथ पूछताछ हो। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीमा के पति गुलाम हैदर से बातचीत हो, उससे कुछ सुराग मिलेगा, क्योंकि हो सकता है कि वो कोई महत्वपूर्ण जानकारी दे दे, जो कि जांच में मदद करे।

बिना किसी की मदद से आप चांदनी चौक नहीं पहुंच सकते
बड़ा सवाल है कि सीमा हैदर चार बच्चों के साथ भारत आ गई और कहीं भी किसी भी बॉर्डर पर किसी को कानों कान खबर तक नहीं, कुछ तो गड़बड़ है। कहीं न कहीं संदेह वाली बात है। सीमा चार बच्चों के साथ नेपाल पार करके भारत आ जाती है। वह अच्छी अंग्रेजी, हिंदी और सिंधी भी अच्छी बोलती है। https://sarthakpahal.com/

सीमा ने नेपाल से इंटरनेट कॉल क्यों किया?
पूर्व डीजीपी ने कहा कि सीमा कहती है कि मैंने नेपाली लडकियों से दोस्ती करके उनके फोन से हाटस्पाट लिया और सचिन से बात की। अगर आपके पास मोबाइल था तो अपने मोबाइल का इस्तेमाल क्यों नहीं किया? आपने दूसरे के फोन का हाटस्पाट लेकर वाईफाई कॉल क्यों किया? क्या ये काम वही कर सकता है, जिसके पीछे किसी इंटेलिजेंस एजेंसी ने कहा हो कि जब कभी कोई अंतरराष्ट्रीय कॉल करो, अपने फोन से मत करो, दूसरे के फोन से इंटरनेट लेकर कॉल करो। यह सब सुनियोजित काम हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button