उत्तराखंडबड़ी खबरशिक्षासामाजिकस्वास्थ्य

उत्तराखंड में आसमानी आफत को देखते हुए सभी निजी और सरकारी स्कूल अब 18 जुलाई को खुलेंगे

Listen to this article

देहरादून। उत्तराखंड में आने वाले 2 दिनों तक आसमानी आफत के कारण अलर्ट किया गया है। इसी बीच स्कूलों को बंद रखने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से राज्य के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से भेजे गए पत्र में सभी विद्यालयों को बंद रखने के लिए कहा गया है।

आज से चार दिन मूसलाधार आसमानी आफत का अलर्ट
दरअसल, राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद प्रदेश भर में जलभराव की तस्वीरें सामने आ रही हैं। यही नहीं, कई जगहों पर सड़कों के बहने की भी जानकारी है। इन स्थितियों को देखते हुए आगामी दो दिनों तक आसमानी आफत के अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को एहतियात बरतते हुए सभी विद्यालयों को बंद रखने के लिए कहा है। हालांकि, इसके लिए जिलाधिकारियों की तरफ से अलग से आदेश किए जाएंगे। देहरादून डीएम के ओर से आदेश जारी हो चुका है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बहुत भारी बारिश का आरेंज अलर्ट है। इसके अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग व चमोली जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा प तीव्र बौछारों के आसार हैं। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जिलाधिकारियों को लिखे गए पत्र में बताया गया है कि राज्य भर में लगातार अतिवृष्टि के कारण आपदाएं और भूस्खलन समेत बाढ़ जैसी स्थिति भी देखने को मिली है। उधर कई जगहों पर सड़क मार्ग बंद होने और बोल्डर गिरने तक की भी स्थिति दिखाई दी है। ऐसे में 14 और 15 जुलाई को सभी विद्यालयों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। राज्य में बारिश का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है, जिससे भारी नुकसान हुआ है। मौजूदा समय में हरिद्वार जिले में जलभराव की सबसे ज्यादा दिक्कतें हैं। स्कूली बच्चों पर इसका कोई असर ना पड़े इसके लिए एहतियाती रूप से यह कदम उठाया गया है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button