उत्तराखंडबड़ी खबरवीडियोसामाजिकस्वास्थ्य

कोटद्वार-भावर की लाइफ लाइन मालन नदी पर बना पुल टूटा, VIDEO बना रहा युवक डूबा, देखिये

Listen to this article

कोटद्वार। कोटद्वार-भावर की लाइफ लाइन कहा जाने वाला मालन नदी पर बना पुल प्रशासन की अनदेखी नहीं झेल पाया और आखिरकार गिर पड़ा। देवभूमि उत्तराखंड में इन दिनों कुदरत ने कहर बरपाया है। लगातार हो रही बारिश के कारण उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों के साथ ही मैदानी जिलों में हालात बिगड़ने लगे हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार देर रात से हो रही भारी बारिश से कोटद्वार में मालन नदी पर बने पुल का पिलर बह गया। जिसके कारण पुल बीच से टूट गया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुल का पिलर नदी के तेज बहाव में बहा, उसी दौरान वीडियो बना रहा दल्दूखाता निवासी युवक भी नदी के तेज बहाव में बह गया। इस दौरान उसका साथी छिटक कर बच गया।

कोटद्वार-भावर की लाइफ लाइन टूटी
कोटद्वार के पहाड़ी क्षेत्रों में देर रात तीन बजे से लगातार भारी बारिश हो रही। भारी बारिश से कोटद्वार जलमग्न हो गया है। कोटद्वार भाबर की लाइफ लाइन सड़क मार्ग मालन नदी पर पुल का पिलर बहने से कोटद्वार की आधी आबादी का संपर्क टूट गया है। मालन नदी पुल पर बने पुल के टूटने का वीडियो बना रहा एक युवक भी नदी में बह गया। युवक की खोजबीन के लिए स्थानीय लोगों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। मालन नदी पर बना पुल बहा अवैध खनन की वजह से टूटा है। लैंसडाउन वन विभाग की घोर लापरवाही माना जा रहा है, जिसकी वजह से कोटद्वार की आधी आबादी व दो सिडकुल क्षेत्रों का संपर्क कट गया है।

कई दिन से लगी है बारिश की झड़ी
लगातार हो रही भारी बारिश से कोटद्वार में मालन, सुखरो, खोह नदियों के साथ पनियाली गदेरा, गेवई स्रोत नदी, तैली स्रोत नदी उफान पर है। नदियों के किनारे रहे लोगों के घरों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। पनियाली गदेरे का जलस्तर बढ़ने से कोटद्वार नगर के निचले रिहायशी इलाकों कौड़िया, देवी नगर, सूर्या नगर, आमपड़ाव में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। जिसके कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है।https://sarthakpahal.com/

पुल टूटने से नदी में बहा युवक
कोटद्वार में मालन पुल के टूटने से हल्दूखाता मल्ला निवासी प्रशांत डबराल (40) पुत्र प्रकाश डबराल बह गया। उसके दो साथी हुकुम सिंह और रविंद्र ने पुल की रेलिंग पकड़कर किसी तरह जान बचाई। घायल अवस्था में दोनों को बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, दो युवकों के बाइक सहित पुल से गिरकर नदी में बहने की भी सूचना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button