उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

यात्रियों को प्लेटफार्म पर मिलेगा जनता भोजन, 20 रुपये में खा सकेंगे भरपेट

Listen to this article

देहरादून। रेलवे ने देहरादून स्टेशन पर यात्रियों के लिए जनता खाना की सुविधा शुरू कर दी है। ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के यात्रियों को जनता भोजन के लिए अब रेलवे के भोजनालय तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। जनरल बोगी के बाहर भी पैकेट में जनता भोजन मिल जाएगा। देहरादून रेलवे स्टेशन पर इसकी शुरूआत की गई है।

20 रुपये में मिल रहा है भरपेट भोजन
रेलवे ने सस्ता और सुलभ भोजन उपलब्ध कराने के लिए जनता भोजन मुहैया कराना शुरू किया है। मात्र 20 रुपये में यात्री यह भोजन कर सकते हैं। यात्रियों को 20 रुपये में 7 (175 ग्राम) पूड़ी, आलू की सब्जी (150 ग्राम) के साथ 12 ग्राम का अचार दिया जा रहा है। अभी तक इसके लिए यात्रियों को रेलवे के भोजनालय तक दौड़ लगानी पड़ती थी। रेलवे के वरिष्ठ वित्त मंडल प्रबंधक अमित कुमार सैनी ने बताया कि रेलवे की कोशिश है कि यात्रियों को ट्रेनों में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

रेलवे की ओर से प्लेटफार्म पर जनता भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। देहरादून रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर यह सुविधा शुरू कर दी गई है। जनरल कोचों के यात्रियों के लिए ट्रॉली के माध्यम से प्लेटफार्म पर ही खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। स्टेशन के प्रत्येक प्लेटफार्म पर एक-एक खानपान की एक ट्रॉली पर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इससे यात्रियों को खाने के लिए इधर-उधर भागना नहीं पड़ेगा। https://sarthakpahal.com/

काम्बो भोजन की सुविधा भी मिलेगी
इसके अलावा कॉम्बो भोजन की सुविधा भी मिलेगी। कॉम्बो भोजन में राजमा, छोले-चावल, खिचड़ी, कुलचे आदि मिलेंगे। इसके अलावा दस रुपये में पानी की बोतल और तीन रुपये में पानी का पैक्ड ग्लास मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button