उत्तराखंडबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

मंत्री के बारिश ‘एप’ पर पौड़ी के टीचर ने उड़ाया मजाक, विभाग ने वेतन रोका, निलंबन की कार्रवाई शुरू

Listen to this article

यमकेश्वर। पौड़ी जिले के जीआईसी मुंडेश्वर में राजनीतिक विज्ञान के शिक्षक मुकेश प्रसाद बहुगुणा को प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत पर व्यंग्य करना इतना भारी पड़ गया कि अब उन्हें अपनी नौकरी बचाने के लाले पड़ रहे हैं। शिक्षा विभाग ने इस पर एक्शन लेते हुए शिक्षक मुकेश प्रसाद बहुगुणा के वेतन पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं उनके निलंबन की संस्तुति भी निदेशालय को भेज दी गयी है।

जिला शिक्षा अधिकारी पौड़ी डॉ आनंद भारद्वाज ने बताया शिक्षक के द्वारा की गई टिप्पणी की शिकायत की जांच की गई थी। उन्होंने कहा कि सरकारी सेवक आचरण नियमावली किसी भी सरकारी कर्मचारी को अभिव्यक्ति की आजादी की छूट प्रदान नहीं करता। इस पूरे मामले की जांच करवाई गई तो जांच रिपोर्ट उनके सामने आई। जिसमें उन्हें टीचर के खिलाफ काफी गंभीर आरोप भी मिले हैं, जिसके बाद उन्होंने निलंबन की संस्तुति करते हुए पत्रावली निदेशालय को भेज दी है। पूर्व वायु सैनिक बहुगुणा इस समय पौड़ी गढ़वाल के जीआईसी मुंडेश्वर में राजनीति विज्ञान के लेक्चरर हैं।

शिक्षक मुकेश बहुगुणा ने दी सफाई


शिक्षक मुकेश प्रसाद बहुगुणा ने बताया कि वे अध्यापक होने के साथ-साथ एक व्यंगकार भी हैं। वो समय-समय पर विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में अपने व्यंग प्रकाशित करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि बारिश के एप पर ये व्यंग व्यक्तिगत नहीं था। इसके बाद भी विभाग ने उन पर कार्रवाई कर दी है। उन्होंने इसके संबंध में विभाग को अपना जवाब भेज दिया है। बता दें शिक्षक मुकेश बहुगुणा ने धन सिंह रावत के बारिश एप पर तंज कसते हुए व्यंग किया था। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी साझा की थी, जिस पर अब शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है। https://sarthakpahal.com/

क्या बोले थे मंत्री धनसिंह रावत
कुछ समय पहले कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने अपने बयान में कहा था कि, ‘अब तो एक ऐसा एप भी आ रहा है जो ये कह रहा है कि अगर कहीं कहीं बारिश होती है तो बारिश को थोड़ा कम-ज्यादा या आगे-पीछे भी कर सकते हैं। भारत सरकार को मैं वो प्रजेंटेशन दिखाने वाला हूं और भारत सरकार यदि उसमें अनुमति दे देती है, तो कई राज्यों के लिए ये बहुत अच्छा हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button