क्राइमदेश-विदेशबड़ी खबरराजनीतिवीडियोस्वास्थ्य

दिल्ली के नांगलोई में ताजिया जुलूस के दौरान पुलिस पर पथराव, लहराई तलवारें, video

Listen to this article

नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में शनिवार मोहर्रम के लिए निकाले जा रहे जुलूस में अचानक बवाल हो गया। हालात इस कदर बिगड़े कि भीड़ ने पुलिस के अलावा राहगीरों पर पथराव कर दिया। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठियां भांजकर स्थिति को काबू में किया। हमले के दौरान पुलिस के दर्जन भर जवानों के अलावा पब्लिक के कई लोगों को चोट लगी है।

तय रूट को छोड़कर दूसरे रूट पर जाने को लेकर हुआ बवाल

दरअसल बवाल ताजिया के तय रूट को छोड़कर दूसरे रास्ते पर जाने को लेकर हुआ। पुलिस ने भीड़ को समझाकर रोकने का प्रयास किया तो अचानक कुछ शरारती लोगों की भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। देर शाम तक नांगलोई इलाके में तनाव का माहौल था। पुलिस के अलावा अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस ड्रोन से हालात की निगरानी कर रही है। वहीं मामले में फिलहाल, किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और वीडियो सबूतों को इकट्ठा किया जा रहा है। पुलिस की प्राथमिकता पहले शांति बहाल करने की है, बाद में मामला दर्ज कर सभी आरोपियों की पहचान करने के बाद उनको गिरफ्तार किया जाएगा। जिला पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने हालात पूरी तरह सामान्य होने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार को मोहर्रम के मौके पर नांगलोई इलाके में मातमी जुलूस निकाले जा रहे थे। इसमें आठ से दस हजार लोग शामिल थे। इसमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। जुलूस निकालने से पहले पुलिस ने आयोजनकर्ताओं को इसका पूरा रूट निर्धारित करके दे दिया था। जुलूस नांगलोई के अलग-अलग इलाकों से होता हुआ नांगलोई चौक पर समाप्त होना था।

पुलिस के जुलूस को रोकते ही बवाल हो गया
दोपहर के समय जैसे ही जुलूस चौक पर पहुंचा तो कुछ लोगों ने इसे सूरजमल स्टेडियम की ओर ले जाने का प्रयास किया। पुलिस ने चौक पर बैरिकेडिंग की हुई थी। लोगों को आगे जाने से रोका तो वह झगड़ा करने पर उतारू हो गए। इस बीच कुछ लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। पथराव के दौरान पीसीआर के अलावा ईआरवी, दो डीटीसी बसें और कई निजी कारों के शीशे टूट गए। कुल दर्जन भर वाहनों को क्षति पहुंची। पथराव में पुलिस के दर्जन भर कर्मी सहित पब्लिक के कई लोग जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों का दावा था कि भीड़ में मौजूद कई लोग तलवार और दूसरे हथियार लहरा रहे थे। बहरहाल बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर इन सब को खदेड़ दिया। देर रात तक पुलिस आरोपियों की पहचान में जुटी थी। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button