उत्तराखंडबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

बिथ्याणी महाविद्यालय में छात्रों को एंटी ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 अभियान की दी जानकारी

Listen to this article

यमकेश्वर। बिथ्याणी महाविद्यालय में शुक्रवार को Y-20 के तहत पोस्टर प्रदर्शनी आयोजित की गयी। इसके तहत छात्र-छात्राओं मे one earth, one family, one future से सम्बन्धित जानकारी से अवगत कराया गया। इस मौके पर एन्टी ड्रग्स से सम्बन्धित शपथ एवं नशा मुक्त अभियान के बारे में एन्टी ड्रग्स सेल के नोडल अधिकारी डा. कमलेश कुमार ने छात्र छात्राओं को इसकी रूपरेखा बताई।

सभी स्कूल कालेजों में किया गया है एंटी ड्रग्स सेल का गठन


प्रदेश भर में ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025 अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत प्रत्येक माह शिक्षण संस्थानों, सार्वजनिक स्थानों, अनाथालयों, जिला कारागारों एवं सरकारी कार्यालयों में जन जागरूकता के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। विथ्याणी महाविद्यालय में भी एंटी ड्रग्स के बारे में छात्रों को जानकारी से अवगत कराया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। छात्रों को नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक करने तथा इसके दुष्परिणाम से भी अवगत कराया गया।

इस मौके पर प्रभारी प्राचार्य डा. उमेश कुमार त्यागी, विनय कुमार पाण्डेय, डा. राम सिंह सामन्त, सुनील देवराडी, डा. नीरज नौटियाल, पूजा रानी, डा. कमलेश कुमार, महेन्द्र सिंह बिष्ट, सीमा देवी, संजय रतूडी, मानेन्द्र सिंह बिष्ट, सुनील रावत, बीना देवी आदि सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. नीरज नौटियाल ने किया।

ऑफलाइन मे आगे, ऑनलाईन में पिछड़े
महाविद्यालय में इन दिनों प्रवेश प्रक्रिया जारी है। छात्र छात्राओं ने ऑनलाइन के बजाय ऑफलाइन माध्यम से प्रवेश लेने मे ज्यादा उत्सुकता दिखाई है। ज्ञातव्य हो कि सरकार ने इस बार से कालेज मे प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म समर्थ पोर्टल के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया शुरू की है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button