उत्तरप्रदेशउत्तराखंडक्राइमबड़ी खबरशिक्षासामाजिकस्वास्थ्य

मुरादाबाद से देहरादून के सहस्त्रधारा घूमने आई MBBS छात्रा की मौत की सेल्फी

Listen to this article

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश कहर ढा रही है। जहां टिहरी के मरोड़ा गांव में मकान क्षतिग्रस्त होने से दो बच्चों की दबकर मौत हो गयी तो, सहस्त्रधारा में मुजफ्फरनगर की रहने वाली एक MBBS छात्रा की सहस्त्रधारा नदी के बीच में सेल्फी लेने के चक्कर में जान चली गयी। SDRF ने करीब दो किलोमीटर दूर से स्वाति का रेस्क्यू कर कोरोनेशन अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दोस्त के साथ घूमने आई थी स्वाति
देहरादून जिला आपदा कंट्रोल रूम के मुताबिक, देहरादून के पिकनिक स्पॉट सहस्त्रधारा में एक युवती नदी में नहाते समय बह गई। हादसे की सूचना मिलते ही आईटी पार्क पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया। युवती नदी की बहाव में बहकर करीब दो किलोमीटर आगे पहुंच गई थी। जहां टीम ने युवती का बेहोशी की हालत में रेस्क्यू किया गया। छात्रा स्वाति जैन (उम्र 20 वर्ष) पुत्री पुनीत जैन निवासी खतौली, मुजफ्फरनगर, यहां अपने दोस्त देवराज सिंह निवासी यमुना विहार दिल्ली के साथ घूमने आई थी। स्वाति मुरादाबाद के तीर्थांकर महावीर विवि में MBBS की प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी।

सेल्फी लेने नदी की बीच धारा में फिसल गयी
स्वाति सहस्त्रधारा में नदी के बीच एक पत्थर पर चढ़कर सेल्फी ले रही थी कि उसका पैर फिसल गया और वह नदी के तेज बहाव में बह गयी। दोस्त देवराज और अन्य लोगों ने शोर मचाया तो वहां भीड़ लग गयी। कुछ देर बाद आईटी पार्क पुलिस चौकी से टीम पहुंची। SDRF के गोताखोरों ने स्वाति की तलाश की लेकिन काफी देर तक उन्हें सफलता नहीं मिली।

शाम को करीब चार बजे स्वाति का शव बरामद किया गया। एसओ राजपुर जितेंद्र चौहान ने बताया कि छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। वह देहरादून के निकल गये हैं। उसका दोस्त देवाज बेहोशी की हालत में है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button