उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरसामाजिकस्वास्थ्य

चौरासी कुटिया में दीवार गिरने से मलबे में दबे दो साधु, एक की मौत, दूसरे को बचाया

Listen to this article

ऋषिकेश। उत्तराखंड के चार जिलों में मौसम विभाग ने अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। चौरासी कुटिया के पास दीवार गिरने से मलबे में दो साधु मलबे में दब गये, जिनमें से एक की मौत हो गयी, जबकि दूसरे को बचा लिया गया। प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। उधर, ऋषिकेश में एक दीवार गिरने से दो साधु मलबे में दब गए, जिनमें से एक की मौत हो गई।

ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला चौरासी कुटिया के पास गुरुवार सुबह साढ़े छह बजे एक दीवार गिर गई। मलबे में दो साधु दब गए। आनन-फानन आसपास के लोगों ने एसडीआरएफ की मदद से एक साधु को निकाल लिया, जबकि दूसरी की तलाश की जा रही थी। कुछ देर बाद एसडीआरएफ ने दूसरे साधु का शव बरामद कर लिया है।

रेस्क्यू में जुटी एसडीआरएफ


एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची है। रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन जारी है। घटनास्थल से निरीक्षक कविंद्र सजवाण द्वारा बताया गया कि उक्त घटना में दो व्यक्ति दबे थे। इनमें से एक घायल को रेस्क्यू कर दिया गया है। दूसरे व्यक्ति की तलाश में SDRF का सर्च ऑपरेशन जारी है। पिछले कई दिनों से इलाके में भारी बारिश हो रही है। इसे ही दीवार गिरने का कारण बताया जा रहा है।

गंगा चेतावनी रेखा के पार
उधर, गंगा चेतावनी रेखा से पार पहुंच गई है। फिर भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। अलाउसमेंट कर लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी जा रही है। मानसून की बारिश ने उत्तराखंड में तबाही मचा रखी है।

शिवपुरी में कैंप बह गया था
ऋषिकेश के शिवपुरी में कैंप बह गया। इस दौरान वहां काम करने वाला एक कर्मचारी उफान पर आए नाले में बह गया था। जिससे उसकी मौत हो गई। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने प्रभावित इलाके का दौरा भी किया था। मृत कर्मचारी के परिजनों को 4 लाख रुपए का चेक सौंपा था। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button