उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोशिक्षासामाजिकस्वास्थ्य

देहरादून के मालदेवता में भरभराकर गिरा देहरादून डिफेंस कॉलेज, कार डूबी video

Listen to this article

देहरादून। भयानक बारिश ने उत्तराखंड में जन जीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। देहरादून के मालदेवता इलाके में देहरादून डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग ढह गई। बारिश और बाढ़ से एक भव्य इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई। लगातार बारिश से पैदा हुए हालात पर गढ़वाल रेंज के आईजी करण सिंह नगन्याल ने बताया कि इस कोचिंग सेंटर में 85 छात्र नामांकित थे। बढ़ते पानी के खतरे को देखते हुए इन सभी छात्रों को पिछली शाम को ही बिल्डिंग से हटा दिया गया था।

दरअसल, पिछले साल भी मानसून सीजन में मालदेवता इलाके में बादल फटने की घटना हुई थी। इस बार भी कुछ वैसा ही दिखाई दे रहा है। मालदेवता इलाके में घरों में बारिश और बाढ़ का पानी भर रहा है। पार्किंग में खड़ी एक कार पूरी तरह डूब गई। मौसम विभाग की ओर से पहले ही प्रदेश में रेड अलर्ट भी जारी किया गया था। प्रदेश में जो वर्तमान स्थितियां बन रही हैं, उनको देखते हुए अगले 24 घंटे उत्तराखंड राज्य पर भारी रहने वाले हैं। https://sarthakpahal.com/

निजी संस्थान है डिफेंस कॉलेज


देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में बना दून डिफेंस कॉलेज, गढ़वाल के निचले हिमालय क्षेत्र में बना हुआ है। इस कॉलेज में आईआईटी के टेक्निकल कोर्सेज के साथ ही नेशनल डिफेंस एकेडमी और डिफेंस सेवा से संबंधित तमाम परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है। ये एक निजी संस्थान है, जिसमें सैकड़ों छात्र पढ़ते हैं। कॉलेज की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचने की आशंका से रविवार रात को 3.30 बजे यहां रह रहे छात्रों को एक होटल में ठहरा दिया गया था। सोमवार सुबह 10.30 बजे के बीच कॉलेज की बिल्डिंग बारिश की भेंट चढ़ गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button