उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

कोटद्वार में 1 सितम्बर से होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली स्थगित, अब नवम्बर में होगी

Listen to this article

कोटद्वार। उत्तराखंड के कोटद्वार में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली पर बारिश ने खलल डाला है, जिसका पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा है। प्रदेश में हो रही भारी बारिश की वजह से पौड़ी गढ़वाल की ज्यादातर सड़कें आवागमन के लायक नहीं है। इस कारण आने वाले 1 से 10 सितंबर में होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। वहीं, अब नवंबर महीने के आखिरी हफ्ते में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

नवम्बर के आखिर में हो सकती है भर्ती
लैंसडाउन सेना भर्ती कार्यालय की ओर से एक सूचना जारी की गई है। जिसमें बताया गया है कि आगामी 1 सितंबर से 10 सितंबर को प्रस्तावित अग्निवीर भर्ती रैली को स्थगित किया जा रहा है। इसकी वजह उत्तराखंड में खराब मौसम और सड़कों का बंद होना बताया गया है। अब यह भर्ती रैली आगामी नवंबर महीने में करवाने की तैयारी की जा रही है।

भारी बाढ़ से भर्ती स्थल काफी क्षतिग्रस्त
बता दें कि अग्निवीर भर्ती रैली आयोजन स्थल विक्टोरिया क्रॉस विजेता गबर सिंह सेना कैंप भी पनियाली नदी के बाढ़ की चपेट में आ गया था। जिसके चलते भारी नुकसान हुआ है। भर्ती स्थल को भी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में पहले ही अनुमान जताया जा रहा था कि बारिश का असर भर्ती रैली पर पड़ सकता है।

कोटद्वार एसडीएम सोहन सिंह सैनी ने बताया कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई। गढ़वाल मंडल में पहले ही कई सड़कें भूस्खलन से बाधित हैं। ऐसे में भर्ती आयोजकों ने सुरक्षा की दृष्टि से अग्निवीर भर्ती रैली को स्थगित करने का फैसला लिया है। अब यह रैली आगामी 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित कराने की तैयारी की जा रही है। लैंसडाउन भर्ती कार्यालय की मानें तो आगामी कुछ दिनों में अग्निवीर भर्ती रैली से संबंधित नए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। जिसे लेकर प्रक्रिया जारी है। https://sarthakpahal.com/

भर्ती कार्यालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
लैंसडाउन भर्ती कार्यालय एआरओ कर्नल मनीष शर्मा ने बताया कि अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 7456874057 पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं। साथ ही नए एडमिट कार्ड भी ले सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button