उत्तरप्रदेशदेश-विदेशसामाजिक

जेके सीमेंट लि. ने प्रयागराज में अपनी नई ग्राइंडिंग यूनिट की रखी आधारशिला

Listen to this article

प्रयागराज। भारत के अग्रणी ग्रे सीमेंट निर्माता और दुनिया के सबसे बड़े व्हाइट सीमेंट निर्माताओं में से एक, जेके सीमेंट लिमिटेड ने विस्तार और इनोवेशन की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाते हुए, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अपनी ग्राइंडिंग यूनिट का शिलान्यास किया है।

इस अवसर पर उपस्थित डिप्टी एमडी एवं सीईओ माधवकृष्ण सिंघानिया और सीनियर लीडरशिप टीम ने इस बेहद खास कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। कंस्ट्रक्शन एवं इंस्टॉलेशन के क्षेत्र में अपने सफर की शुरुआत करते हुए, कंपनी ने इस ग्राइंडिंग यूनिट की स्थापना पर लगभग 500 करोड़ रुपये का भारी भरकम निवेश किया है। इस प्लांट की उत्पादन क्षमता करीब 2.5 मिलियन टन प्रति वर्ष है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जैसी महत्वपूर्ण लोकेशन पर स्थित, यह विशाल निर्माण इकाई न केवल जेके सीमेंट की उत्पादन क्षमता में विस्तार करेगी, वहीं स्थानीय लोगों के लिए प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा करने की दिशा में भी अग्रणी भूमिका निभाएगी।

कंपनी द्वारा किए जा रहे इस नए विस्तार के बारे में बात करते हुए, डॉ. राघवपत सिंघानिया, मैनेजिंग डायरेक्टर, जेके सीमेंट लिमिटेड ने कहा जेके सीमेंट इस समय अवसरों की दहलीज पर खड़ा है, हम अपनी क्षमताओं को लगातार बढ़ा रहे हैं, हम नए नए क्षेत्रों में विस्तार कर रहे हैं, इसी के साथ ही हम बाजार की मांग के अनुरूप अपने पोर्टफोलियो में भी लगातार विस्तार कर रहे हैं।

उनकी बात को आगे बढ़ाते हुए कंपनी के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ,माधवकृष्ण सिंघानिया ने कहा, लगातार बेहतर करने की दिशा में प्रयास करते हुए, हमारा लक्ष्य बाजार में अपनी स्थिति को और भी मजबूत बनाना है। हमारा यह प्रयास कंपनी के टिकाऊ और लाभप्रद विस्तार की दिशा में आगे बढ़ने के दृष्टिकोण के भी अनुरूप है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button