उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरराजनीति

डोईवाला टाउनशिप का विरोध तेज, टिकैत की अगुवाई में विधानसभा घेरने की तैयारी

Listen to this article

डोईवाला। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान लंबे समय से डोईवाला में टाउनशिप और शुगर मिल बंद करने के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार की ओर से किसी भी मंत्री की सीधी वार्ता ना होने पर किसान अब ट्रैक्टर रैली के जरिए विधानसभा घेराव की तैयारी कर रहे हैं। इस ट्रैक्टर रैली में हरिद्वार, देहरादून और पावंटा साहिब से भारी संख्या में किसानों के आने का दावा किया गया है। वहीं शासन-प्रशासन के लिए भी किसानों को विधानसभा तक पहुंचने से पहले रोकना एक बड़ी चुनौती बन गई है। इस रैली की अगुवाई खुद किसान नेता राकेश टिकैत करेंगे।

विरोध में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं किसान
संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों किसान टाउनशिप बनाने के खिलाफ और शुगर मिल बंद करने के ऐलान के विरोध में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। किसानों ने 26 जुलाई को महा पंचायत भी की थी, जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत शामिल हुए थे। फिर 13 अगस्त को डोईवाला में ट्रैक्टर रैली निकाली गई थी और 22 अगस्त को मुख्यमंत्री का पुतला शुगर मिल गेट पर जलाया गया था। जिसमें लापरवाही बरतने पर डोईवाला कोतवाल मुकेश त्यागी, लालतप्पड़ चौकी इंचार्ज नवीन डंगवाल और एसआई मुकेश कुमार को लाइन हाजिर किया गया था। https://sarthakpahal.com/

ट्रैक्टर लेकर विधानसभा कूच करेंगे किसान
किसान नेता सुरेंद्र सिंह खालसा और उम्मेद बोरा ने कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर अन्य मंत्री किसानों को गुमराह कर रहे हैं, जबकि अंदर टाउनशिप बनाने और शुगर मिल को बंद करने की पूरी तैयारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि डोईवाला का किसान किसी भी कीमत पर डोईवाला में ना तो टाउनशिप बनने देगा और ना ही डोईवाला शुगर मिल को बंद होने देगा। संयुक्त किसान मोर्चे के बैनर तले भारी संख्या में किसान अब विधानसभा सत्र में ट्रैक्टर लेकर विधानसभा कूच करेंगे और विधानसभा का घेराव करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button