उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नर

देहरादून में 131 फुट ऊंचे रावण का होगा दहन, ऐसी रहेगी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था

Listen to this article

देहरादून। राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में दशहरे के मेले में इस बार रावण दहन खास होने वाला है, क्योंकि इस बार रावण 131 फुट का है। इस बार रावण दहन के दौरान काफी भीड़ उमड़ने के आशंका जताई जा रही है। जिसको लेकर दून पुलिस ने सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके लिए एसएसपी अजय सिंह की ओर से ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की जा चुकी है। साथ ही पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

चारों ओर जीरो जोन रहेगा परेड ग्राउंड
बता दें कि दशहरे के मेले का आयोजन के दौरान परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहने वाला है। साथ ही रावण दहन देखने आने वाले लोगों के लिए यातायात पुलिस ने बैरियर और पार्किंग व्यवस्था की गई है। बता दें कि रावण दहन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई विधायक भी शामिल होंगे और जिनकी सुरक्षा को लेकर तमाम इंतजामात किए गए हैं।

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि परेड ग्राउंड में दशहरे के मेले में रावण दहन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई विशिष्ट लोग आएंगे। दशहरे के मेले के कमेटी के लोगों से वार्ता हुई है। उनकी ओर से बताया गया है कि रावण दहन के दौरान करीब 40 से 50 हजार लोगों के आने आशंका जताई जा रही है। https://sarthakpahal.com/

एक बजे के बाद परेड ग्राउंड में यातायात बंद हो जायेगा
इसको लेकर ग्राउंड के इनर और आउटर पर ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही इलाके को सेक्टर में बांटा गया है। गाड़ियों के मूवमेंट के लिए लिए रूट प्लान बनाया गया है। एक बजे के बाद परेड ग्राउंड के यातायात नहीं जाने दिया जाएगा। कमर्शियल वाहनों के लिए भी रूट प्लान तैयार किया गया है। वहीं, ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग करते हुए आयोजकों से भी वार्ता हो चुकी है।

आप सभी को बुराई पर अच्छाई का प्रतीक विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button