उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरवीडियोसामाजिकस्वास्थ्य

पहली बार सामने आया उत्तरकाशी सिलक्यारा में फंसे मजदूरों का वीडियो, पाइप के जरिये हुई बात देखें video

Listen to this article

उत्तरकाशी। देश के सामने पहली बार उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों का वीडियो और फोटो सामने आया है. टनल में फंसे 41 मजदूरों का पहली बार 10 दिन बाद वीडियो सामने आया है। बीते दिन जो सफलता टनल में रेस्क्यू के काम में लगी एजेंसियों को लगी थी, उसी पाइप के माध्यम से देर रात गोप्रो कैमरा डालकर अंदर की तस्वीरें ली गई हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि 41 मजदूर सुरक्षित हैं और सही हालत में हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि सभी मजदूर कैमरे के आगे खड़े हुए हैं और उनको वाईफाई वॉकी टॉकी के माध्यम से संपर्क भी किया गया है।

सोमवार रात को सुरंग में भेजी गयी थी खिचड़ी
मजदूरों से बातचीत भी की गई है। जिसमें मजदूरों ने बताया है कि उन्हें यहां से जल्दी निकाल लिया जाए। 10 दिन से यह मजदूर इसी सिलक्यारा सुरंग में फंसे हुए हैं। बीते देर रात मजदूरों के लिए 24 बोतलों में खिचड़ी भी भेजी गई। ऐसा पहली बार है इन 10 दिनों में जब मजदूरों ने अन्न का दाना खाया है। इससे पहले ड्राई फ्रूट और पीने के नाम पर ओआरएस ही भेजा जा रहा था, लेकिन 6 इंच के पाइप को सफलतापूर्वक मजदूरों तक पहुंचने में कामयाबी मिली है। https://sarthakpahal.com/

कुछ और मशीनें दिल्ली, गुजरात से आज पहुंचेंगी उत्तरकाशी
एजेंसियों ने बीते दिन खाना पहुंचाया और तस्वीरें व वीडियो लेकर यह सुनिश्चित कर लिया है कि अंदर फंसे मजदूर बड़ी दृढ़ता और साहस के साथ डटे हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी वीडियो और तस्वीर बाहर आने के बाद साइड पर काम कर रहे अधिकारियों से बातचीत की। उम्मीद जताई जा रही है कि आज से और तेजी से काम किया जाएगा। कुछ मशीन दिल्ली और गुजरात से भी आज उत्तरकाशी पहुंचने की संभावना है। वहीं तीन से चार दिनों में सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। टनल साइट पर बड़ी ड्रिल मशीन भी पहुंच गयी है, जिसके सहारे टनल के ऊपर से ड्रिल किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button