उत्तराखंडबड़ी खबरयूथ कार्नरशिक्षासामाजिक

यमकेश्वर ब्लाक के बिथ्याणी गांव में गुलदार की दस्तक से दहशत में ग्रामीण

Listen to this article

यमकेश्वर। यमकेश्वर ब्लाक के बिथ्याणी गांव में गुलदार की दस्तक से ग्रामीण दहशत में हैं। यमकेश्वर ब्लाक के ग्राम पंचायत बिथ्याणी के तोक गांव मुंजरा में 25 नवम्बर की रात को बाघ ने घर में बंधे कुत्ते को निवाला बनाने की कोशिश की। कुत्ते की आवाज सुनकर कमरे के अंदर बैठे लोग बाहर आए तो बाघ जंगल की ओर भाग गये। बाघ की दस्तक से ग्रामीण दहशत में हैं। गुलदार से किसी को कोई नुकसान न हो, इसके लिए ग्रामीणों ने लैंसडाउन वन प्रभाग से प्रभावित इलाकों में बाघ को पकड़ने के लिए गश्त लगाने और पिंजरा लगाने की मांग की है।

ग्राम प्रधान बिथ्याणी के प्रधान सतेन्द्र सिंह नेगा ने बताया कि 25 नवम्बर रात को करीब 10 बजे वह कमरे के अंदर सोने के लिए जा रहे थे। उन्होंने बरामदे में एक कुत्ता बांध रखा था। थोड़ी देर बाद कुत्ते के भोंकने की आवाज आयी तो किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए वे बाहर गये तो देखा कि बाघ लोहे की जाली को तोड़ने का प्रयास कर रहा है। जैसे ही उन्होंने शोर मचाया तो गुलदार जंगल की ओर भाग गया। बाघ की दस्तक से ग्रामीण जंगल में जाने से डर रहे हैं। https://sarthakpahal.com/

मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो गांव में वन कर्मचारी गश्त करेंगे। आवश्यकता पड़ी तो गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया जायेगा।
नवीन चंद पंत, प्रभागीय वनाधिकारी, लैंसडौन वन प्रभाग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button