उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरमनोरंजनयूथ कार्नरशिक्षा

देहरादून के सभी शासकीय और अशाससीय स्कूल दो दिन बंद, सचिवालय भी आज बंद

Listen to this article

देहरादून। राजधानी देहरादून में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट को लेकर राज्य सरकार ने देहरादून के सभी शासकीय और अशाससीय स्कूलों को दो दिन बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। इन्वेस्टर्स की तैयारी अब अपने अंतिम दौर की तैयारी कर रही है। 8 दिसंबर की सुबह लगभग 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। प्रदेश के अधिकतर अधिकारियों की ड्यूटी इन्वेस्टर समिट में व्यवस्था बनाने के मुताबिक लगाई गई है। यही कारण है कि शुक्रवार को सचिवालय भी बंद रहेगा। हालांकि, प्रदेश के विकास कार्य में कोई बाधा ना आए, इसके स्थान पर 16 दिसंबर (शनिवार) को सचिवालय खुला रखा जाएगा और सामान्य कार्य दिवस की भांति समस्त राजकीय कार्य किए जाएंगे।

7 दिसंबर को शासन ने अवकाश का आदेश जारी करते हुए कहा कि शुक्रवार (8 दिसंबर) को सचिवालय में राजकीय कार्य नहीं किए जाएंगे और सचिवालय में अवकाश रहेगा। अवकाश की मांग सचिवालय कर्मचारी संघ की तरफ से भी की जा रही थी। जारी आदेश में कहा गया कि इस अवकाश के स्थान पर 16 दिसंबर (शनिवार) को उत्तराखंड सचिवालय खुला रहेगा और समस्त कार्य दिवस की भांति समस्त राजकीय कार्य किए जाएंगे।

सभी सरकारी और अशासकीय शिक्षण रहेंगे बंद
वहीं, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत देहरादून डीएम सोनिका सिंह ने 8 और 9 दिसंबर को देहरादून, विकासखंड सहसपुर, डोईवाला, रायपुर और विकासनगर क्षेत्र के अंतर्गत सभी शासकीय अशासकीय निजी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है। वीवीआईपी के आगमन एवं उनके सुरक्षा को लेकर यातायात रूट परिवर्तन के चलते संबंधित मार्ग से प्रभावित शिक्षण संस्थानों में अध्यनरत छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को आने-जाने में कोई असुविधा ना हो इसलिए जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने आदेश जारी किया है। https://sarthakpahal.com/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button