उत्तरप्रदेशबड़ी खबरसामाजिकस्वास्थ्य

भैंस ने झूले में लेटे छह महीने के मासूम के मुंह पर कर दिया गोबर, दम घुटने से मौत

Listen to this article

महोबा। कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में छह महीने के बच्चे के मुंह पर भैंस ने गोबर कर दिया जिस कारण दम घुटने से छह महीने बच्चे की हालत बिगड़ गई। परिजन मासूम को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बच्चे के रोने पर मां ने उसे मवेशियों के पास एक झूले में लिटा दिया था।

मवेशियों के पास झूले में लेटा था बच्चा
घटना जनपद के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सतारी गांव की है। यहां के रहने वाले मुकेश यादव के पास पांच बीघा जमीन है। खेती करके वह परिवार का पालन-पोषण करते हैं। उनके दो बच्चों में 3 साल के यादवेंद्र के अलावा 6 माह का आयुष भी था। मुकेश ने बताया कि उनकी पत्नी निकिता ने बच्चे को छप्पर में एक झूले में लिटा दिया। छप्पर में ही मवेशी भी बंधे थे। मासूम को छोड़कर निकिता घर में खाना बनाने लगी। https://sarthakpahal.com/

गोबर से पूरी तरह ढंक गया था बच्चे का चेहरा
आनन-फानन में परिवार के लोग उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। परिजनों के अनुसार भैंस के गोबर से बच्चे का चेहरा पूरी तरह ढक गया था। इससे वह सांस नहीं ले पाया। जांच में यह बात निकलकर आई कि दम घुटने से उसकी मौत हुई है। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना करते हुए शव को अपने साथ ले गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button