उत्तराखंडदेश-विदेशबड़ी खबरयूथ कार्नरसामाजिकस्वास्थ्य

पुंछ आतंकी हमले में कोटद्वार का जवान भी शहीद, 11 मार्च को होनी थी शादी

Listen to this article

कोटद्वार, 23 दिसम्बर। पुंछ आतंकी हमले में कोटद्वार का जवान भी शहीद हुआ है। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी। 11 मार्च को शादी होनी थी। गुरुवार दोपहर राजौरी-पुंछ इलाके में आतंकियों ने सर्च ऑपरेशन पर निकले सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें कोटद्वार के शिवपुर निवासी 28 वर्षीय सैनिक गौतम कुमार और चमोली नारायणबगड़ विकासखंड के बमियाला गांव के बीरेंद्र सिंह ने अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया है। बीरेंद्र सिंह 15 वीं गढ़वाल रायफल में तैनात थे।

कोटद्वार निवासी रायफलमैन गौतम की मार्च में होनी थी शादी
गौतम बीते शनिवार को ही कोटद्वार से छुट्टी पूरी कर अपनी ड्यूटी में वापस गये थे और अगले साल 11 मार्च को उनकी शादी होनी थी। शहीद के बड़े भाई राहुल कुमार ने रोते हुए बताया कि गुरुवार रात को 12 बजे भाई की यूनिट से फोन आया कि वे शहीद हो गये हैं। तब से घर में कोहराम मचा हुआ है। देश सेवा में शहादत देने वाले कोटद्वार निवासी राइफलमैन गौतम कुमार साल 2014 में गौचर से सेना में भर्ती हुए थे और इन दिनों 89 आर्म्ड रेजीमेंट में अपनी सेवाएं दे रहे थे। https://sarthakpahal.com/

शहीद के बड़े भाई राहुल ने बताया कि दो साल पहले हुई पिता की मौत का गम अभी हल्का भी नहीं हुआ था कि भाई के जाने से अब पूरा परिवार पर गमों का पहाड़ टूट गया है। गौतम की रायवाला से सगाई हुई थी और इन दिनों उसकी शादी की तैयारियां चल रही थी। राहुल ने बताया कि हादसे से कुछ देर पहले ही गौतम ने अपनी ससुराल फोन पर बात की थी।

उधर, बीरेंद्र सिंह (पुत्र सुरेंद्र सिंह) के शहीद होने की सेना के उच्चाधिकारियों ने जानकारी दी। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को रुड़की लाया जा रहा है। आज शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बमियाला पहुचेगा। शहीद बीरेंद्र अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं। शहीद बीरेंद्र के घर में उनके माता पिता, दो भाई और एक बहन है। उनके के पिता किसान और माता गृहिणी हैं। बीरेंद्र के बड़े भाई आईटीबीपी में तैनात हैं। बहन की शादी हो चुकी है। भाई बहनों में नायक बीरेंद्र सिंह सबसे छोटे थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button