खेलदेश-विदेशमनोरंजनयूथ कार्नर

भारत के हिटमैन रोहित शर्मा अफ्रीका में हो जाते हैं ‘फुस्समैन’, भारत की शर्मनाक हार

Listen to this article

स्पोर्ट्स डेस्क, 29 दिसम्बर। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर ‘फुस्समैन’ नजर आए। भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला गया, जिसमें रोहित शर्मा बुरी तरह फ्लॉप रहे और भारतीय टीम शर्मनाक तरीके से पहला मैच हार गयी।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जहां भारतीय शेर मात्र 245 रन पर सिमट गए। सिर्फ केएल राहुल ही अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना कर सके। उन्होंने 101 रनों की पारी खेली। मगर इस पारी में रोहित सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद दूसरी पारी में तो कप्तान रोहित खाता भी नहीं खोल पाए।

रबाडा ने रोहित को 14वीं बार बनाया शिकार
पहली पारी में रोहित को तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने कैच आउट कराया था। फिर दूसरी पारी में रोहित संभलकर खेलना चाह रहे थे, लेकिन इस बार रबाडा दूसरे ही मूड में थे। उन्होंने रोहित को बोल्ड कर लगातार दूसरी बार अपना शिकार बनाया। बता दें कि रबाडा ने रोहित को टेस्ट में 14वीं बार अपना शिकार बनाया है।

अफ्रीकी जमीन पर रोहित हो जाते हैं फुस्स
भारत के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा अफ्रीकी जमीन पर फुस्समैन नजर आते हैं। येे आंकड़े खुद बता रहे हैं कि रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका में अब तक 5 टेस्ट (सेंचुरियन टेस्ट मैच मिलाकर) खेले हैं, जिसकी 10 पारियों में सिर्फ 128 रन उनके बल्ले निकले हैं। उनका औसत भी 12.80 का रहा है, जो काफी निराशाजनक कहा सकता है। बड़ी बात तो ये है कि रोहित इन 10 टेस्ट पारियों में एक भी फिफ्टी नहीं लगा सके हैं, शतक तो दूर की बात है।

साउथ अफ्रीका में रोहित का टेस्ट रिकॉर्ड
कुल टेस्ट पारी: 10, रन बनाए: 128, औसत: 12.80, फिफ्टी: 00, जीरो पर आउट हुए: 2 बार

ऐसा रहा भारत-साउथ अफ्रीका का मैच
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपनी पहली पारी में 245 रन बनाए, जिसमें केएल राहुल के 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 गेंदों पर 101 रन की पारी शामिल है। जवाब में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाकर 163 रन की बड़ी लीड हासिल की और फिर भारत की दूसरी पारी में 131 रन पर समेट दिया। दूसरी पारी में भारत के लिए विराट कोहली और गिल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button